Thursday, September 19, 2024
spot_img
HomeEntertainmentVidya Balan: विद्या बालन ने भारत रत्न संगीतकार एम एस सुब्बुलक्ष्मी को...

Vidya Balan: विद्या बालन ने भारत रत्न संगीतकार एम एस सुब्बुलक्ष्मी को दी श्रद्धांजलि, अपनाया उनके जैसा लुक

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने ‘अ रिक्रिएशन ऑफ आइकॉनिक स्टाइल’ की योजना के तहत फैशन कॉस्ट्यूम डिजाइनर अनु पार्थसारथी के साथ मिलकर लीजेंडरी गायक एम एस सुब्बुलक्ष्मी जैसा आइकॉनिक स्टाइल बनाने की योजना बनाई है। विद्या बिल्कुल एम एस सुब्बुलक्ष्मी जैसा स्टाइल अपनाना चाहती हैं इसलिए वह इसमें अनु की पूरी मदद ले रही हैं।

महान संगीतकार एम एस सुब्बुलक्ष्मी 

भारत रत्न संगीतकार मदुरै शानमुखवदिवु सुब्बुलक्ष्मी का आज के दिन 16 सितंबर 1916 को मदुरै, मद्रास प्रेसीडेंसी, ब्रिटिश भारत में जन्म हुआ था। वह एक भारतीय कर्नाटक गायिका थीं। वह भारत रत्न भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित होने वाली पहली संगीतकार थीं। उन्हें 1974 में रेमन मैग्सेसे पुरस्कार पाने वाली पहली भारतीय संगीतकार और 1966 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रदर्शन करने वाली पहली भारतीय थीं। उनका स्टाइल काफी यूनीक था।

उनके गाने सुनकर बड़ी हुई हूं-विद्या

विद्या बालन ने कहा, मैं एम एस सुब्बुलक्ष्मी से बेहद प्यार करती हूं। मैं उनके गाने सुनकर बड़ी हुई हूं। मेरी मां रोजाना सुबह सबसे पहले एम एस सुब्बुलक्ष्मी के गाने चलाया करती थीं। आज भी, मेरी सुबह की शुरुआत उन्हीं की मधुर आवाज को सुनकर होती है। एम एस सुब्बुलक्ष्मी एक आध्यात्मिक अनुभव की तरह है, जिसमें प्यार भरा हुआ है और मैं अपने आपको बेहद गौरवान्वित महसूस करती हूं कि मुझे उन्हें श्रद्धांजलि देने का एक मौका मिला।

एम एस सुब्बुलक्ष्मी के परिवार की मिली मदद

एम एस सुब्बुलक्ष्मी के परिवार के आशीर्वाद से अनु उन्हीं की तरह साड़ी और बाकी जरूरत आभूषण के साथ उनके माथे पर लगे कुमकुम और विभूती को फिर से रिक्रिएट करने की योजना बनाई हैं। उनके नाक में पहनने वाली नथ और कानों में पहने गए कुंडल के अलावा उन सभी चीजों को वैसे ही तैयार करने की योजना की गई है, जो एम एस सुब्बुलक्ष्मी की इमेज को दर्शाता है।


अनु पार्थसारथी के लिए गर्व की बात

अनु ने कहा, ”यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे एक ऐसी योजना करने का मौका मिला, जिसमें मैं एम एस सुब्बुलक्ष्मी के आइकॉनिक स्टाइल को तैयार कर सकूं। मुझे लगता है कि विद्या बालन में वो हुनर है कि वह इसे पूरा कर पाएंगी। मुझे लगता है कि एम एस सुब्बुलक्ष्मी को दिया हुआ यह ट्रिब्यूटआज की जनरेशन को उत्साहित करेगा और उनकी आगे की लेगेसी को बढ़ाएगा। बता दें अनु पार्थसारथी एक भारतीय फैशन कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं, जिन्होंने हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में काम किया है ।

काम की बात करें तो विद्या बालन इन दिनों अपनी आगामी फिल्म भूल भुलैया 3 में अपने सह-कलाकार कार्तिक आर्यन के साथ मिलकर फिल्म का प्रमोशन कर रही हैं। ‘भूल भुलैया 3’ में विद्या एक बार फिर से दर्शकों को मंजुलिका बनकर डराने की तैयारी में हैं। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, विद्या बालन के अलावा तृप्ति डिमरी भी नजर आएंगी।

 

 

 

 

Courtsy amarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments