Friday, October 18, 2024
spot_img
HomeSportsIND vs BAN: रोहित, जायसवाल, सिराज और केएल राहुल में से किसे...

IND vs BAN: रोहित, जायसवाल, सिराज और केएल राहुल में से किसे मिला इंपैक्ट फील्डर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड? जानें

बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से क्लीन स्वीप के बाद मंगलवार को भारतीय टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने इम्पैक्ट फील्डर ऑफ द सीरीज चुना। उन्होंने इस अवॉर्ड के लिए भारतीय टीम के चार खिलाड़ियों को नामित किया। इनमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, यशस्वी जायसवाल और मोहम्मद सिराज शामिल हैं। गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से जारी किए गए वीडियो में इस अवॉर्ड के विजेताओं का खुलासा हुआ।
IND vs BAN: Who among Rohit, Jaiswal, Siraj and KL Rahul got the Impact Fielder of the Series award? Know here

 

फील्डिंग कोच ने की भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ
बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने खेल के हर एक विभाग में दमदार प्रदर्शन किया। फील्डिंग, गेंदबाजी और बल्लेबाजी तीनों में भारतीयों का प्रदर्शन शानदार रहा। यही वजह है कि फील्डिंग कोच टी दिलीप भी इन खिलाड़ियों की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने ड्रेसिंग रूम में भारतीय खिलाड़ियों के प्रयास की सराहना करते हुए इम्पैक्ट प्लेयर ऑफ द सीरीज के चार दावेदारों को चुना। इस दौरान दिलीप ने रोहित शर्मा द्वारा मिड ऑफ पर लिए गए कैच की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कैचिंग के मामले में हिटमैन ‘स्विस घड़ी’ की तरह विश्वसनीय हैं।
IND vs BAN: Who among Rohit, Jaiswal, Siraj and KL Rahul got the Impact Fielder of the Series award? Know here

 

चारों खिलाड़ियों ने अच्छे प्रयास किए और सफल भी हुए। हालांकि, सिर्फ दो को इम्पैक्ट फील्डर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया। टी दिलीप ने इस खास अवॉर्ड के लिए यशस्वी जायसवाल और मोहम्मद सिराज को चुना। दोनों ने फील्डिंग के दौरान अपनी सतर्कता से भारत को विकेट दिलाने में मदद की थी। इस सीरीज में युवा बल्लेबाज ने चार और तेज गेंदबाज ने दो कैच पकड़े थे।

IND vs BAN: Who among Rohit, Jaiswal, Siraj and KL Rahul got the Impact Fielder of the Series award? Know here

 

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर को हुआ था। पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने 280 से मेहमानों को मात दी। वहीं, दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया। बारिश से प्रभावित रहे इस मैच में भारत ने एक बार फिर बांग्लादेश को सात विकेट हराया और सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। इसी के साथ टीम इंडिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका खुद को शीर्ष पर बरकरार रखने में कामयाबी हासिल की।
Courtsy amarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments