Tuesday, October 22, 2024
spot_img
HomeEntertainmentEmergency: सेंसर बोर्ड के सुझावों पर सहमत हुए 'इमरजेंसी' के निर्माता, बदलाव...

Emergency: सेंसर बोर्ड के सुझावों पर सहमत हुए ‘इमरजेंसी’ के निर्माता, बदलाव करने के लिए मांगा दो हफ्ते का समय

फिल्म ‘इमरजेंसी’ के निर्माता ने सीबीएफसी द्वारा फिल्म में सुझाए गए कट और एडिट का पालन करने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा। सीबीएफसी ने अदालत से यह भी कहा है कि वे प्रमाणन पर दो सप्ताह में फैसला करेंगे।

कंगना रनौत द्वारा निर्देशित और अभिनीत फिल्म ‘इमरजेंसी’ उस समय कानूनी संकट में फंस गई, जब 6 सितंबर को सीबीएफसी ने इसकी रिलीज रोक दी। सेंसर बोर्ड ने आरोप लगाया कि फिल्म में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की क्षमता है, जिसके कारण निर्माताओं ने उच्च न्यायालय में अपील की। न्यायालय ने सीबीएफसी को निर्देश जारी करने और फिल्म की रिलीज पर निर्णय लेने का निर्देश दिया। इसके बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म में कट सहित 13 संशोधनों का सुझाव दिया, एक अस्वीकरण और कुछ अन्य तथ्य जांच को जोड़ा। अब आज उच्च न्यायालय में सुनवाई हुई, जिसमें सीबीएफसी ने बॉम्बे उच्च न्यायालय को बताया कि इमरजेंसी के निर्माताओं ने उसके सभी सुझावों पर सहमति व्यक्त की है।

सेंसर बोर्ड के कट्स पर जताई सहमति

जी स्टूडियोज के लिए सीनियर एडवोकेट शरण जगतियानी ने बॉम्बे हाई कोर्ट के सामने एक दस्तावेज पेश किया, जिसमें कहा गया है कि सभी पक्ष एक समझौते पर पहुंच गए हैं। दस्तावेज में मूल रूप से कहा गया है कि सुझाए गए कट्स का अनुपालन किया गया है। फिल्म निर्माताओं ने याचिका का निपटान करने के लिए कदम उठाया है।

मांगा गया दो हफ्ते का समय
‘इमरजेंसी’ के प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका प्रोडक्शंस ने अदालत को बताया है कि उन्हें सीबीएफसी द्वारा सुझाए गए सभी बदलावों का पालन करने के लिए दो सप्ताह की आवश्यकता होगी। मणिकर्णिका प्रोडक्शन हाउस सेंसर बोर्ड द्वारा सुझाए गए कट, संपादन आदि का पालन करने के लिए दो सप्ताह का समय चाहता है। उसके बाद सीबीएफसी को दो सप्ताह के भीतर प्रमाणन पर निर्णय लेना है। इस व्यवस्था के साथ रिकॉर्ड पर बेंच याचिका का निपटारा करने के लिए सहमत है।

‘इमरजेंसी’ पर विवाद
यह फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होनी थी, लेकिन उससे पहले ही शिरोमणि अकाली दल सहित सिख संगठनों ने इस पर आपत्ति जताते हुए आरोप लगाया है कि इसमें समुदाय को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है और ऐतिहासिक तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है। वहीं, अब इसकी नई रिलीज डेट का इंतजार है। फिल्म में कंगना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाती नजर आएंगी।
Courtsy amarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments