Saturday, October 19, 2024
spot_img
HomePrayagrajजिलाधिकारी ने महाकुम्भ के विभिन्न निर्माण कार्याे का स्थलीय निरीक्षण करते हुए...

जिलाधिकारी ने महाकुम्भ के विभिन्न निर्माण कार्याे का स्थलीय निरीक्षण करते हुए कार्य की प्रगति का लिया जायजा

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने मंगलवार को महाकुम्भ के को लेकर जनपद में हो रहे विभिन्न निर्माण एवं सौंदर्यीकरण के कार्याे का सम्बंधित विभागीय अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण करते हुए कार्य की प्रगति का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट से संगम को जोड़ने वाले मार्ग पर निर्माणाधीन सूबेदारगंज रेलवे ओवर ब्रिज के स्टार्ट पॉइंट और एंड पॉइंट का निरीक्षण करते हुए सेतु निगम के अधिकारियों को कार्य को निर्धारित समय 10 दिसम्बर तक पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए है। उन्होंने वहां पर कार्यरत मैनपावर, मशीनरी, मटेरियल की उपलब्धता की जानकारी लेते हुए पर्ट चार्ट के अनुसार कार्य की भौतिक प्रगति का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कार्यों को सयमबद्ध रूप से निर्धारित समय तक पूर्ण करा लिए जाने के लिए निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने इसके बाद आईआईआईटी चौराहें से कालिंदीपुरम के बजरंग चौराहे तक की सड़क पर हो रहे सौन्दर्यीकरण, वृक्षारोपण एवं चौड़ीकरण के कार्यों का निरीक्षण करते हुए कार्य को 30 नवम्बर तक पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया है साथ ही साथ उन्होंने गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिए जाने के लिए कहा है। उन्होंने सड़क के किनारे थ्री लेयर में एवरग्रीन व फ्लावरिंग प्लांट लगाने और रोड के किनारे दीवार पर पेंट माय सिटी के तहत थीमेटिक पेंटिंग करने एवं बजरंग चौराहे के पास फशाड लाइट लगाने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने इसके पश्चात एयरपोर्ट से पीपलगांव रोड़ के सुन्दरीकरण व निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए सभी कार्यों को समय से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए है। उन्होंने वहां पर सुंदरीकरण हेतु लगाए जा रहे स्तंभ, लाइट पोल व रेलिंग की डिजाइन को देखा और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट के पास सड़क के किनारे लगे हुए बिजली के दो खंभों को 100 मीटर दूर शिफ्ट करने के लिए कहा है।

उन्होंने पीडब्लूडी एवं पीडीए द्वारा कराये जा रहे कार्यों का भी निरीक्षण करते हुए सम्बंधित अधिकारियों को कराये जा रहे कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए है। उन्होंने थर्ड पार्टी से कार्यों की गुणवत्ता की जांच नियमित रूप से कराते रहने के लिए कहा है।

जिलाधिकारी ने छूटे हुए कार्यों के लिए अलग से कार्ययोजना बनाने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए है।
जिलाधिकारी ने बताया कि जहां पर भी कार्य को कराने में कोई समस्या या रूकावट आ रही है, उन समस्याओं का शीघ्रता के साथ निस्तारण सुनिश्चित कराए।

इसके बाद जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन बेगम बाजार पुल का भी निरीक्षण किया और कार्य की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने कार्य कब तक पूर्ण होगा की जानकारी ली जिसपर सेतु निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर के द्वारा बताया कि थोड़ा ही कार्य अवशेष हैं जो कि इस माह में ही पूरा कर लिया जाएगा।

इस अवसर पर सेतु निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक मनोज अग्रवाल, परियोजना प्रबंधक अनिरुद्ध यादव, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता पी के राय, उप जिलाधिकारी सदर अभिषेक सिंह, आर्किटेक्ट सूरज केसरवानी व अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

 

 

Anveshi India Bureau

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments