Friday, October 18, 2024
spot_img
HomeNationalBaba Siddique: पटाखों की आवाज का हमलावरों ने उठाया फायदा; 9.9 मिमी...

Baba Siddique: पटाखों की आवाज का हमलावरों ने उठाया फायदा; 9.9 मिमी पिस्तौल से बाबा सिद्दीकी पर दागी गोलियां

मुंबई पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्धीकी हत्या मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गोलीबारी में 9.9 एमएम पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था। केंद्रीय एजेंसी मुंबई पुलिस के संपर्क में है और दोनों आरोपियों द्वारा किए गए दावों की पुष्टि करने पर काम कर रही है।

महाराष्ट्र में अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुंबई पुलिस ने इस मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इस बीच, इस हत्याकांड को लेकर नया दावा सामने आया है। रिपोर्ट्स में दावा किया है कि हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए पटाखों का फायदा उठाया। दरअसल, दशहरे के मौके पर जब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर पटाखे फोड़ रहे थे तभी उनकी हत्या की गई।

पटाखों का उठाया फायदा

रिपोट्स के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी जब पटाखे फोड़ रहे थे उसी समय तीनों हमलावरों ने बिना किसी चेतावनी के एक के बाद एक एनसीपी नेता पर 9.9 मिमी पिस्तौल से तीन गोलियां चलाईं। इनमें से एक गोली उनके सीने में लगी और वे वहीं गिर गए। चूंकि उस दौरान वहां पटाखों का शोर ज्यादा ही हो रहा था ऐसे में गोलियों की आवाज उनमें दब गई। हमलावरों की चलाई गोलियों में से एक से बाबा सिद्दी की गाड़ी की विंडशील्ड टूट गई जिससे पता चला कि कई गोलियां चलाईं गई थीं।

गिरफ्तार संदिग्ध गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के

वहीं, गिरफ्तार संदिग्ध गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हैं। सूत्रों का कहना है गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्धों ने खुद ये दावा किया है। हालांकि अभी तक इस हत्याकांड की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।

हरियाणा और उत्तर प्रदेश के हैं शूटर

मुंबई पुलिस के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी पर हमला करने वाले तीन संदिग्धों में से दो को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें से एक उत्तर प्रदेश का धर्मराज कश्यप और दूसरा हरियाणा का रहने वाला करनैल सिंह है। जबकि, आरोपियों का एक साथी अभी फरार है, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछाना शुरू कर दिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मुंबई पुलिस ने कई टीमें लगाई हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुंबई पुलिस अपराध शाखा द्वारा पूछताछ के दौरान, दोनों लोगों ने यह भी दावा किया कि वे लगभग एक महीने से उस इलाके की रेकी कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक, तीनों आरोपी एक ऑटो-रिक्शा में सवार होकर बांद्रा पूर्व में घटनास्थल पर पहुंचे थे। वे वहां पहले से ही सिद्दीकी के आने का इंतजार कर रहे थे। ऐसे में पुलिस को संदेह है कि मामले में किसी अन्य व्यक्ति के शामिल होने का संदेह है जो आरोपियों को जानकारी मुहैया करा रहा था।

इस एंगल से पुलिस कर रही जांच

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े होने के दावे के बाद अब पुलिस कई एंगल से मामले की जांच में लग गई है। पहला एंगल लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुडा है वहीं दूसरा झुग्गी पुनर्वास मामले से संबंधित है। बता दें कि बाबा सिद्दीकी बॉलीवुड अभिनेताओं के भी खासे नजदीक थे। सलमान खान और शाहरुख खान से उनकी निकटता किसी से छिपी नहीं थी। लॉरेंस बिश्नोई के करीबी रोहित गोदारा ने कुछ दिन पहले दावा किया था कि सलमान खान का दोस्त हमारा दुश्मन है। ऐसे में अभिनेता सलमान खान से उनकी नजदीकी इस ओर इशारा कर रही है कि वे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर हो सकते हैं। हालांकि उन्हें कभी बिश्नोई गैंग से किसी प्रकार के खतरे की धमकी नहीं मिली थी।

15 दिन पहले जान से मारने की धमकी मिली थी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बांद्रा में झोपड़पट्टी पुनर्विकास परियोजना को लेकर विवाद चल रहा था। आशंका है कि इसी रंजिश में बाबा सिद्दीकी की हत्या की गई। सिद्दीकी को 15 दिन पहले जान से मारने की धमकी मिली थी। इसके बाद उन्हे वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी।

गुजरात और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी मामले में कर रही जांच

मुंबई पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्धीकी हत्या मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गोलीबारी में 9.9 एमएम पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था। केंद्रीय एजेंसी मुंबई पुलिस के संपर्क में है और दोनों आरोपियों द्वारा किए गए दावों की पुष्टि करने पर काम कर रही है। गुजरात पुलिस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी मामले की जांच कर रही है।

कार पर हमले का वीडियो भी आया सामने

राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के बाद उनकी काली कार का वीडियो सामने आया है, जिसके सामने वाले शीशे पर हमलावरों द्वारा दागी गई गोलियों के निशान साफ दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा, कार के साइड वाले शीशे से भी हमलावरों ने गोलियां दागी थीं।

ऐसे की हत्या

बाबा सिद्दीकी की हत्या तब की गई जब वह शनिवार शाम को अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय से बाहर निकले थे। जब वह वहां से रवाना हुए तो हमलावरों ने निर्मल नगर में कोलगेट ग्राउंड के पास उनकी कार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इस दौरान बाबा सिद्दीकी के पेट में दो और सीने में एक गोली लगी, जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था

कांग्रेस के पूर्व नेता सिद्दीकी (66) को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। बाबा सिद्दीकी ने विधानसभा में तीन बार बांद्रा (पश्चिम) सीट का प्रतिनिधित्व किया था। मुंबई के एक प्रमुख मुस्लिम नेता सिद्दीकी को कई बॉलीवुड सितारों के करीबी के रूप में भी जाना जाता था।

विपक्ष ने सरकार को घेरा

विपक्ष ने चौंका देने वाली इस घटना के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े गए। राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने है। चुनाव आयोग जल्द ही इनकी तारीखों का एलान कर सकता है।

 

 

Courtsy amarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments