Friday, October 18, 2024
spot_img
HomePrayagrajस्वच्छता पखवाड़े में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 रेलवे कर्मचारी किए गए...

स्वच्छता पखवाड़े में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 रेलवे कर्मचारी किए गए सम्मानित

भारत सरकार की राष्ट्रव्यापी अभियान के अंतर्गत प्रयागराज मंडल ने 17 सितंबर से 2 अक्टूबर, 2024 तक आयोजित स्वच्छता ही सेवा, 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर, 2024 तक आयोजित स्वच्छता पखवाड़ा और 2 अक्टूबर 2014 को प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत स्वच्छता गतिविधियों में उल्लेखनीय सफलता हासिल की । राष्ट्रव्यापी अभियान में प्रयागराज मण्डल की पहल स्वच्छता के प्रति भारतीय रेलवे की प्रतिबद्धता का प्रतीक था । प्रयागराज मण्डल का स्वच्छ भारत अभियान का उद्देश्य 131 स्टेशनों, अस्पतालों, प्रशिक्षण संस्थानों और अन्य सुविधाओं में स्वच्छता और सामूहिक जिम्मेदारी को बढ़ावा देना था ।

मण्डल रेल प्रबंधक/प्रयागराज, हिमांशु बडोनी ने स्वच्छता के लिए चलाए गए अभियान में असाधारण योगदान के लिए दस रेलवे कर्मचारियों आरके राय, मुख्य स्वास्थय निरीक्षक/प्रयागराज; एके गंगवार, मुख्य स्वास्थय निरीक्षक/कानपुर; अतुल, स्वास्थय निरीक्षक/अलीगढ़; आरके गुप्ता, स्टेशन अधीक्षक/ सूबेदारगंज; संजय कुमार वर्मा, स्टेशन अधीक्षक/बरगढ़; एमके कनौजिया, सीओएस/ईएनएचएम डीआरएम कार्यालय; डीके सिंह, ओएस/ईएनएचएम डीआरएम कार्यालय; संजय कुमार, ओएस/ईएनएचएम डीआरएम कार्यालय; गुलरेज फरीदी, ओएस/ईएनएचएम डीआरएम कार्यालय एवं संजय कुमार सिंह, ओएस/ईएनएचएम डीआरएम कार्यालय को सम्मानित किया गया।

पुरस्कृत किए गए सभी कर्मचारियों को मण्डल रेल प्रबंधक ने प्रशस्ति पत्र और नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया । इस समारोह में वरिष्ठ मण्डल पर्यावरण एवं रखरखाव प्रबंधक/प्रयागराज, आलोक केशरवानी और अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’ स्वच्छता के लिए स्वैच्छिकवाद और सामूहिक कार्रवाई को मजबूत करने, व्यवहार परिवर्तन, सार्वजनिक भागीदारी और मेगा स्वच्छता अभियान पर जोर देने पर केंद्रित है। इस पहल ने कई संस्थानों और समुदायों को स्वच्छता और पर्यावरणीय स्थिरता को प्राथमिकता देने के लिए प्रेरित किया है।

 

 

 

Anveshi India Bureau

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments