Monday, April 22, 2024
spot_img
HomePrayagraj(कुंभ कायोॅ की मंडलाआयुक्त ने की समीक्षा)

(कुंभ कायोॅ की मंडलाआयुक्त ने की समीक्षा)

महाकुंभ 2025 के दृष्टिगत कराए जा रहे कार्यों की प्रगति समीक्षा आज मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत की अध्यक्षता तथा सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में कार्यालय स्थित गांधी सभागार में संपन्न हुई। बैठक में लोक निर्माण विभाग, प्रयागराज विकास प्राधिकरण, नगर निगम, जल निगम, सेतु निगम, पर्यटन विभाग, उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन, इरिगेशन, स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य संबंधित विभागों की पहले से चल रही परियोजनाओं की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी लेते हुए मण्डलायुक्त ने बिंदुवार समीक्षा की।

उन्होंने सड़क चौड़ीकरण एवं सौंदरीकरण के कार्यों में यूटिलिटी शिफ्टिंग पहले पूर्ण करते हुए किसी भी दशा में सड़क चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण का काम पूर्ण होने के बाद उसमें किसी तरह की खुदाई न करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देशित किया है कि सीवर लाइन अथवा अन्य किसी भी तरह की पाइपलाइन डालने के कार्य सड़क बनने के बाद नहीं किए जाएंगे अन्यथा संबंधित विभागीय अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। इसके अतिरिक्त उन्होंने कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के दृष्टिगत सभी विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने कार्यों की जांच थर्ड पार्टी एजेंसी से निरंतर कराते हुए कार्यों में प्रयोग किए जा रहे मटेरियल की टेस्टिंग भी थर्ड पार्टी लैब से करते रहने के निर्देश दिए हैं। उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन के कार्यों में कई स्थानों पर गुणवत्ता संबंधित समस्याओं की शिकायत पर उन्होंने उसका शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं।

इसी क्रम में जिन विभागों के कार्य पर्ट चार्ट से पीछे चल रहे हैं उन्हें शीघ्र करते हुए अगले माह तक सभी कार्यों को पर चार्ट के बराबर लाने के भी निर्देश दिए।

Anveshi India Bureau

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments