Wednesday, May 29, 2024
spot_img
HomePrayagrajपतंजलि ऋषिकुल में वार्षिक प्रीमियर लीग: सीजन-2 का शुभारंभ

पतंजलि ऋषिकुल में वार्षिक प्रीमियर लीग: सीजन-2 का शुभारंभ

पतंजलि ऋषिकुल विद्यालय का 15 दिवसीय वार्षिक प्रीमियर लीग सीजन-2 का शुभारम्भ विद्यालय के खेल मैदान में हर्षोल्लास, उत्साह एवं सौहार्द के साथ आज हुआ। खेल कार्यक्रम में बास्केटबॉल में बालक वर्ग में 10 टीम, बालिका वर्ग में 6 टीम, वॉलीबॉल में बालक वर्ग में 8 टीम, बालिका वर्ग में 4 टीमें, योग में 50 छात्र/छात्राएं एवं ताइक्वांडो में 50 छात्र/छात्राएं प्रतिभाग करेंगे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, उपाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश बास्केटबाल एशोसियेसन के सरदार राजेन्द्र सिंह बेदी की उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। मुख्य अतिथि, उपाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश बास्केटबाल एशोसियेसन सरदार राजेन्द्र सिंह बेदी, विद्यालय की निदेशक श्रीमती रेखा बैद एवं सचिव यशोवर्धन, विद्यालय के प्रधानाचार्य नित्यानंद सिंह, अभिभावकगण, शिक्षक/शिक्षिकाएं एवं छात्र/ छात्राएँ सम्मिलित रहे। जिनकी गरिमामयी उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा में चार चाँद लगा दिये।

विद्यालय के प्रधानाचार्य नित्यानंद सिंह ने मुख्य अतिथि का पुष्पहार एवं अन्य गणमान्य अतिथियों का औपचारिक स्वागत करते हुए विद्यालय की खेल गतिविधियों एवं छात्रों की उपलब्धियों की संक्षिप्त रिपोर्ट साझा की। उन्होंने कहा की स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन का निवास होता है। हमें खेल भावना को जीवन में अपनाना चाहिए इसलिए खेल को सभी लोगों को अपने दिनचर्या में अवश्य सम्मिलित करना चाहिए।

मुख्य अतिथि के दीप प्रज्वलन एवं खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन की प्रेरणादायक गीत के बाद कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। मुख्य अतिथि ने नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में स्टेयर्स फाउंडेशन की ओर से राष्ट्रीय युवा खेल – 2024 के बास्केटबॉल एवं टेबल टेनिस में प्रतिभाग करने वाली विजेता टीम एवं छात्र-छात्रा खिलाड़ियों को पदक, ट्रॉफी एवं प्रमाणपत्र से सम्मानित किया गया। उसके बाद विद्यालय के बच्चों के द्वारा योगासन एवं अन्य योग क्रियाओं के माध्यम से योग के महत्व को दर्शाया गया।

मुख्य अतिथि राजेंद्र सिंह बेदी ने स्पोर्ट्स मीट ओपन की घोषणा की गई तथा राष्ट्रगान की गूंज से पूरा परिसर गुंजायमान हो गया। 15 दिवसीय वार्षिक प्रीमियर लीग कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत विद्यालय की बास्केटबॉल टीम के मैच से हुई । मुख्य अतिथि के द्वारा विद्यालय के छात्र खिलाड़ियों को उनके दायित्व को पूर्ण करने एवं सजग रहने की शपथ दिलाई गई। मुख्य अतिथि राजेंद्र सिंह बेदी ने आज के विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि चाहे आपने पदक जीता हो या नहीं, आप सभी विजेता हैं। लंबे समय में खेल और एथलेटिक्स में आपकी सक्रिय और निरंतर भागीदारी आपको फिटनेस, कल्याण और खुशी के मामले में समृद्ध लाभ देगी। उन्होने कहा कि शिक्षा सर्वाङ्गीण विकास के लिए होती है और स्वस्थ शरीर मे स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है| अतः खेल का हमारे जीवन मे बहुत महत्व है । विद्यालय की उपाध्यक्ष डॉ. कृष्णा गुप्ता ने प्रेषित संदेश में समस्त विद्यालय परिवार को इस वार्षिक प्रीमियर लीग के कुशल संपादन के लिए बधाई दी। उन्होंने खेल के महत्व के बारे में चर्चा करते हुए अनुशासन और परिश्रम पर बल दिया तथा समस्त विद्यालय परिवार को आगे हमेशा सफल होने की शुभ कामना दिया।

विद्यालय की निदेशिका महोदया श्रीमती रेखा बैद एवं सचिव यशोवर्धन ने संबोधन में बच्चों के द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम एवं उनके द्वारा खेल प्रतिस्पर्धाओं में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करने के उत्साह एवं लगन की सराहना की तथा सदैव उत्तरोत्तर उन्नति के मार्ग में आगे बढ़ते रहने का आशीर्वाद दिया। उन्होंने समस्त विद्यालय परिवार को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

 

Anveshi India Bureau

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments