Tuesday, June 25, 2024
spot_img
HomePrayagrajसांसद प्रवीण पटेल बोले : प्राथमिकता में है जिले में एम्स की...

सांसद प्रवीण पटेल बोले : प्राथमिकता में है जिले में एम्स की स्थापना, संसद में यही रहेगा मेरा पहला सवाल

फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचित भाजपा सांसद प्रवीण पटेल की प्राथमिकता में प्रयागराज में एम्स की स्थापना है। चुनाव जीतने के बाद समर्थकों और कार्यकर्ताओं से घिरे सांसद प्रवीण ने अमर उजाला से खास बातचीत की।

फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचित भाजपा सांसद प्रवीण पटेल की प्राथमिकता में प्रयागराज में एम्स की स्थापना है। चुनाव जीतने के बाद समर्थकों और कार्यकर्ताओं से घिरे सांसद प्रवीण ने अमर उजाला से खास बातचीत के दौरान कहा कि प्रयागराज में एक अच्छे और बड़े अस्पताल की मांग लंबे समय से रही है। इसके लिए वह पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि शपथ लेने के बाद संसद के पहले सत्र में ही वह प्रयागराज में एम्स की स्थापना को लेकर सवाल उठाएंगे।

प्रवीण ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्हाेंने फूलपुर के विकास के लिए रोडमैप तैयार किया था। जनता से स्वास्थ्य, शिक्षा और कृषि क्षेत्र में विशेष कार्य करने का वादा किया है। इसके लिए वह आज से ही जुट गए हैं। बताया कि प्रयागराज में लंबे वक्त से एम्स जैसे बड़े अस्पताल की मांग हो रही है। अगर एम्स की स्थापना हो जाए तो फतेहपुर, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, चित्रकूट, बांदा, भदोही और जौनपुर के लोगों को बाहर नहीं जाना होगा। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से व्यक्तिगत तौर पर मिलकर एम्स की स्थापना के लिए प्रयास करुंगा।

साथ ही कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए आधुनिक खेती के लिए समुचित प्रयास करुंगा। प्रवीण पटेल ने कहा कि मऊआइमा में कताई मिल को दोबारा खुलवाने के लिए भरसक प्रयास करुंगा। इससे आसपास के लोगों को रोजगार मिल सकेगा। बेहद कम मतों से जीत पर सांसद ने कहा कि प्रत्येक चुनाव में जीत और हार के अलग-अलग समीकरण, मुद्दे होते हैं। कहा कि विपक्ष ने केंद्र और प्रदेश सरकार को लेकर दुष्प्रचार किया। अफवाह फैलाई कि केंद्र में भाजपा की सरकार तीसरी दफे बनी तो संविधान बदल देंगे। दुष्प्रचार का कुछ नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार के कारण ही एक नया प्रयागराज बन रहा है। तीन विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा की हार पर प्रवीण पटेल ने कहा कि विपक्ष के दुष्प्रचार के कारण नुकसान हुआ। पिछड़ा वर्ग का मतदाता इस बार के लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के साथ चला गया। मोदी मंत्रीमंडल में संभावना के बारे में उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री तय करेंगे। उन्हें जनता ने सेवा का मौका दिया है, वह जनता के सुख-दुख और जरूरत पर हमेशा खड़े रहेंगे।

प्रवीण पटेल की प्राथमिकताएं

1-शहर में एम्स की स्थापना जल्द से जल्द कराना

2-युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए संसाधन मुहैया कराना

3-मऊआइमा में बंद पड़ी कताई मिल को फिर से चालू कराना

4-शहर के विकास के लिए आंतरिक इंफ्रास्ट्रचर का विकास होगा

5-महाकुंभ के बजट से शहर के पर्यटन विकास की योजनाओं को रफ्तार मिलेगी

6-आधुनिक खेती पर जोर देना, ताकि किसानों की आय दोगुनी हो सके

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments