Saturday, July 13, 2024
spot_img
HomePrayagrajSSC : सीएचएसएल का प्रवेश पत्र जारी, एक जुलाई से होगी परीक्षा,...

SSC : सीएचएसएल का प्रवेश पत्र जारी, एक जुलाई से होगी परीक्षा, ग्रुप सी के 3712 पदों पर होगा चयन

सीएचएसएल परीक्षा-2024 के लिए आठ अप्रैल से सात मई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन लिया गया था। इस परीक्षा के जरिये ग्रुप सी के रिक्त 3,712 पदों पर भर्ती होनी है। इस पद के लिए देशभर से लाखों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कंबाइंड हायर सेकेंड्री लेवल (सीएचएसएल)-2024 की टियर-1 परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। यह परीक्षा एक से 11 जुलाई तक कराई जाएगी। इसके लिए यूपी और बिहार के कई जिलों में केंद्र बनाए गए हैं।

सीएचएसएल परीक्षा-2024 के लिए आठ अप्रैल से सात मई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन लिया गया था। इस परीक्षा के जरिये ग्रुप सी के रिक्त 3,712 पदों पर भर्ती होनी है। इस पद के लिए देशभर से लाखों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा कराने की तैयारी शुरू हो गई थी। इसमें आवेदन करने वाले 18 हजार अभ्यर्थियों की फोटो और हस्ताक्षर मानक के अनुरूप नहीं थे। इसलिए उनके आवेदन रद्द हो गए थे। इन अभ्यर्थियों के लिए 22 से 24 जून तक वेबसाइट पर संशोधन लिंक जारी किया गया था। उन्हें फिर से फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करना था। इस प्रक्रिया के पूरा होते ही मंगलवार को प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है।

प्रवेश पत्र का लिंक एसएससी के क्षेत्रीय कार्यालय की वेबसाइट https://www.ssc-cr.org पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी इसमें परीक्षा केंद्र और शिफ्ट का समय देख सकते हैं। परीक्षा के चार दिन पहले प्रवेश पत्र डाउनलोड किया जा सकता है। एसएससी के क्षेत्रीय निदेशक राहुल सचान ने बताया कि टियर-1 परीक्षा एक, दो, तीन, चार, पांच, आठ, नाै, दस और 11 जुलाई को कराई जाएगी। इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों को टियर-2 परीक्षा देनी होगी। उसके बाद अंतिम रूप से चयन होगा।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments