Tuesday, April 16, 2024
spot_img
HomePrayagrajउमेश पाल हत्याकांड : माफिया अतीक के बेटे अली और उमर भी...

उमेश पाल हत्याकांड : माफिया अतीक के बेटे अली और उमर भी बनाए गए आरोपी, साजिश में शामिल होने का आरोप

जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के बेटों अली अहमद और उमर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने अली और उमर का भी रिमांड तैयार किया है। इनके ऊपर हत्याकांड में साजिश रचने का आरोप है। कोर्ट ने दोनों का रिमांड मंजूर कर लिया है।

माफिया गैंग के खिलाफ चल रही कार्रवाई के क्रम में प्रयागराज पुलिस ने मंगलवार को फिर बड़ी कार्रवाई की। उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद के बेटों उमर और अली का रिमांड बनवाया गया। इसके साथ ही दोनों हत्याकांड के अभियुक्त हो गए। दोनों पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है। विवेचक एसीपी धूमनगंज की ओर से पेश की गई अर्जी स्वीकार करते हुए कोर्ट ने उनका रिमांड मंजूर किया।

उमर लखनऊ जबकि अली अहमद नैनी जेल में बंद है। मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनकी एससी एसटी कोर्ट में पेशी हुई। इस दौरान एसीपी धूमनगंज की ओर से रिमांड अर्जी पेश की गई। जिस पर कोर्ट ने उनका डिमांड मंजूर कर लिया। सूत्रों का कहना है की उमर और अली दोनों के खिलाफ इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि वह इस हत्याकांड की साजिश में पूरी तरह शामिल थे। हत्या से पहले मुख्य शूटर असद कई बार लखनऊ जेल में जाकर उमर से मिला था।

उधर हत्याकांड के अन्य शूटरों गुड्डू मुस्लिम, गुलाम, अरमान ने नैनी जेल में जाकर अली अहमद से मुलाकात की थी। सूत्रों का कहना है कि विवेचना के दौरान पुलिस को यह भी पता चला है कि उमेश की हत्या पहले ही किए जाने की प्लानिंग थी और इसमें देरी होने पर नैनी जेल में बंद अली ने शूटरों को काफी खरी-खोटी भी सुनाई थी। सूत्रों का कहना है कि रिमांड बनवाने के बाद अली का वारंट नैनी जेल में तामील भी करा दिया गया। जबकि उमर का वारंट बुधवार को तामील करा दिया जाएगा।

हत्याकांड में अतीक परिवार के आठवें और नौवें मुलि्जम

उमर और अली को भी अभियुक्त बनाए जाने के बाद अब उमेश पाल की हत्या में अतीक परिवार के कुल 9 सदस्य आरोपी हो गए हैं। बता दें कि इस हत्याकांड में इससे पहले तक अतीक परिवार के सात लोगों का नाम शामिल था। इनमें अतीक अहमद, अशरफ, असद, शाइस्ता परवीन, जैनब, आयशा नूरी और उसका पति इकलाख अहमद शामिल हैं। अतीक, अशरफ और असद की मौत हो चुकी है जबकि इकलाख अहमद जेल में है। शाइस्ता परवीन, जैनब और आयशा नूरी की तलाश की जा रही है।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments