Wednesday, May 29, 2024
spot_img
HomePrayagrajयूपी बोर्ड रिजल्ट : हाईस्कूल की टॉपर आस्था सिंह का आईएएस बनने...

यूपी बोर्ड रिजल्ट : हाईस्कूल की टॉपर आस्था सिंह का आईएएस बनने का है सपना, यूपी में हासिल किया है सातवां स्थान

यूपी बोर्ड के इंटर के टॉपरों की टॉपटेन लिस्ट में सातवां स्थान हासिल करने वाली नैनी की रहने वाली आस्था प्रशासनिक सेवा के माध्यम से सेवा करना चाहती हैं। उनको जब टॉप करने की खबर मिली तो वह घर पर नहीं थीं। वर परिवार के साथ मौसी के यहां आयोजित शादी समारोह में गई थीं।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल कर प्रयागराज का नाम रोशन करने वाली आस्था सिंह का सपना आईएएस बनकर देश की सेवा करने का है। वह जिले में दूसरे नंबर पर हैं और प्रदेश के टॉपरों की टॉपटेन की लिस्ट में सातवें स्थान पर हैं। नैनी के श्रमिक बस्ती की रहने वाली आस्था के पिता एक प्राइवेट इंटरमीडिएट कॉलेज में लिपिक हैं।

आस्था सिंह का प्रयागराज में दूसरा स्थान है। यह आईएएस बनना चाहती हैं। इसके पिता केशव सिंह एक इंटर कॉलेज में प्राइवेट जॉब करते हैं। माता शकुंतला देवी ग्रहणी है। आस्था दो बहनों में दूसरे नंबर की हैं। आस्था ने हाई स्कूल में भी जिले में पहला और प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त किया था।

UP Board Result: High school topper Aastha Singh dreams of becoming an IAS, has secured fifth position in UP
वह दिन में छह से आठ घंटे पढ़ाई करती हैं। नैनी स्थित श्रमिक बस्ती में परिवार के साथ रहती हैं। इस समय अपने मौसी ज्ञानेंद्र सिंह के यहां कौशाम्बी के महुआरी गांव में आयोजित वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए पूरे परिवार के साथ गई हैं। वह नैनी के श्रीमती डी सिंह सरस्वती शिशु विद्या मंदिर की छात्रा हैं।
Courtsyamarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments