Friday, October 18, 2024
spot_img
HomeSportsIND W vs UAE W: यूएई के खिलाफ जीत के बाद हरमनप्रीत...

IND W vs UAE W: यूएई के खिलाफ जीत के बाद हरमनप्रीत कौर ने दिया इस खिलाड़ी को श्रेय, अपनी भूमिका पर भी की चर्चा

हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में 66 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने 41 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने 29 गेंदों का सामना किया और 64 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 220.68 के स्ट्राइक रेट से 12 चौके और एक छक्का लगाया।

भारत ने रविवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ महिला एशिया कप 2024 की लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस मैच में भारतीय टीम ने यूएई को 78 रनों से हराया और सेमीफाइनल के लिए दावेदारी पेश की। भारत की इस जीत में हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष ने अहम योगदान दिया। दोनों के बीच 75 रनों की धमाकेदार साझेदारी हुई जिससे भारतीय टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा।

अंक तालिका में शीर्ष पर भारत बरकरार

रणगिरी दांबुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में यूएई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में यूएई 20 ओवर में सात विकेट पर 123 रन बना सकीं। भारत ने यह मुकाबला 78 रनों से जीत लिया। ग्रुप ए की अंक तालिका में भारत शीर्ष पर बरकरार है। अब उनके खाते में उनके खाते में चार अंक हैं और नेट रनरेट +3.386 का है। भारत अपना ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच 23 जुलाई को नेपाल के खिलाफ खेलेगा।

हरमनप्रीत का बयान

इस मैच में जीत के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बताया कि उनका ध्यान स्ट्राइक रोटेट करने पर था। उन्होंने कहा, “यह एक शानदार अहसास है। जब जेमी (जेमिमा रोड्रिग्स) और मैं बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमने बात की कि हमें जोखिम भरे शॉट खेलने के बजाय तेज भागना होगा। हमारा ध्यान प्रति ओवर सात आठ रन बनाने पर था।”

वहीं, दिग्गज बल्लेबाज ने ऋचा घोष को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा, “जब ऋचा आई तो मैंने उनसे कहा कि गेंद को देखो कि विकेट कैसा खेल रहा है। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। मेरा काम सिर्फ पिच पर बने रहना और स्ट्राइक रोटेट करना था।”

हरमनप्रीत और ऋचा का दमदार प्रदर्शन

हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में 66 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने 41 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने 29 गेंदों का सामना किया और 64 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 220.68 के स्ट्राइक रेट से 12 चौके और एक छक्का लगाया। दोनों की विस्फोटक पारियों ने भारत को टी20 क्रिकेट में अपना पहला 200 से अधिक का स्कोर बनाने में मदद की।

कप्तान ने दिया ऋचा को जीत का श्रेय

हरमनप्रीत ने इस जीत का श्रेय ऋचा घोष को दिया। उन्होंने कहा, “ऋचा को श्रेय जाता है। उसकी वजह से हम इस स्कोर तक पहुंचे। हमने शुरुआती विकेट गंवाए, लेकिन खुद को तैयार रखा।” ऋचा को इस मैच में दमदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

 

 

Courtsy amarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments