Monday, April 22, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshAgra : छापामारी में बिना पंजीकरण मिले 10 कोचिंग संस्थान, कराने के...

Agra : छापामारी में बिना पंजीकरण मिले 10 कोचिंग संस्थान, कराने के लिए मिली आठ दिन की मोहलत

आगरा में शिक्षा विभाग की टीमों ने छापेमारी की। इस दौरान 10 कोचिंग संस्थान बिना पंजीकरण मिले। इन्हें पंजीकरण कराने का आठ दिन का समय दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के आगरा में बिना पंजीकरण के संचालित कोचिंग संस्थानों की जांच शुरू हो गई है। एक अप्रैल से टीम निरीक्षण के लिए निकल रहे हैं। दो दिन में टीम ने करीब 30 कोचिंग संस्थानों का निरीक्षण किया। इसमें से 10 के पास क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी कार्यालय का पंजीकरण नहीं था। इनको पंजीकरण कराने के लिए 10 अप्रैल तक का समय दिया गया।

क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी प्रो. राजेश प्रकाश के निर्देशन में टीम निरीक्षण कर रही है। टीम के संयोजक डॉ. यशपाल ने बताया कि एक अप्रैल को दो संस्थानों का निरीक्षण किया गया था। देव नगर स्थित संतोष एकेडमिया का स्टाफ पंजीकरण नहीं दिखा पाया था। यह बताया गया कि पंजीकरण के लिए आवेदन किया गया है, एक हफ्ते में पंजीकरण की संख्या मिल जाएगी। जबकि दो अप्रैल को निर्भय नगर, देव नगर और भगवान टॉकीज के कई संस्थानों का निरीक्षण किया गया।

निर्भय नगर में फिजिक्स वाला विद्यापीठ पाठशाला के पास पंजीकरण नहीं था। यह फ्रेंचाइजी का संस्थान है। क्षेत्रीय उच्च अधिकारी के यहां भी पंजीकरण जल्द कराने की बात कही। रुद्रा अकादमी के पास भी पंजीकरण नहीं था। माहेश्वरी विद्यापीठ के पास भी पंजीकरण नहीं था, हालांकि यहां अभी बच्चों का पंजीकरण नहीं शुरू हुआ है। एसआरएस एजुकेयर व लक्ष्य एकेडमी के पास भी पंजीकरण नहीं मिला।

देव नगर स्थित विद्या मंदिर क्लासेज और भगवान टॉकीज स्थित आरडी कैंपस, विश्लेषण क्लासेज, राहुल क्लासेज के पास भी पंजीकरण नहीं था। सभी को 10 अप्रैल के पहले पंजीकरण कराने के लिए कहा गया। इसके बाद पंजीकरण न पाए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई। टीम में डॉ. नवीन कुमार, डॉ. देवेंद्र शर्मा, डॉ. आशीष श्रीवास्तव शामिल रहे।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments