Wednesday, May 29, 2024
spot_img
HomePrayagrajडॉ. जाहिदा को 'एचआर हाशमी एवं इरम फातिमा को 'ज़ुबेदा ख़ातून' अवार्ड'

डॉ. जाहिदा को ‘एचआर हाशमी एवं इरम फातिमा को ‘ज़ुबेदा ख़ातून’ अवार्ड’

आर्ट स्कूल शहर के लिए गौरव की बात: कमरुल हसन

डॉ. जाहिदा को ‘एचआर हाशमी एवं इरम फातिमा को ‘ज़ुबेदा ख़ातून’ अवार्ड’

प्रयागराज। कला में रुचि रखने वाले छात्र-छात्राओं में रचनात्मकता को बढ़ावा देने, दृश्य कला में भविष्य तलाश रहे छात्रों के उचित मार्ग दर्शन के लिए खानम आर्ट गैलरी द्वारा करेली स्थित जमीर नगर में खानम आर्ट स्कूल की स्थापना की गई। मुख्य अतिथि पूर्व अपर महाधिवक्ता कमरुल हसन सिद्दीकी ने कैनवास पर पेंटिंग बनाकर आर्ट स्कूल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि आर्ट स्कूल का खोला जाना शहर के लिए गौरव की बात है।

मुख्य अतिथि कमरुल हसन सिद्दीकी ने इकबाल एकेडमी की तरफ से ने गैलरी की निर्देशिका डॉ. जाहिदा खानम को उनके सराहनीय कार्य के लिए ‘एच आर हाशमी अवार्ड’ एवं बिशप जानसन कॉलेज की छात्रा इरम फातिमा को पेंटिंग के लिए ज़ुबेदा ख़ातून अवार्ड’ मदर ऑफ़ डेज़ी ज़ैदी देकर सम्मानित किया।

विशिष्ट अतिथि डॉ. सफिया सुहेल ने कहा कि बच्चों के लिए एक सुनहरा मौका है कि मोबाइल की दुनिया से निकल कर क्रिएटिविटी को बढ़ावा दे और अपने अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर लाएं ताकि एक बेहतर समाज का निर्माण हो सके।
नियाजी असरार अहमद ने कहा, कलाकार प्रकृति की सुन्दरता को कैनवास पर दर्शाता है। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कलाकार तलत महमूद ने किया। इस मौके पर डॉ. आरिज़ कादरी, इरफाना कादरी, रवींद्र कुशवाहा, डॉ. नगीना राम, जावेद सगीर, जोनू प्रजापति, ज़फर इकबाल, सईदा जमाल फातिमा, श्रुति भार्गव सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

इनबॉक्स …

दो छात्रों को 10-10 हजार की स्कॉलरशिप

मनीष, आस्था, पल्लवी, निशा व अनन्या पुरस्कृत

प्रयागराज। खानम आर्ट स्कूल में रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई।‌ इसमें डीएवी इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। ग्रुप ए में मनीष कुमार भारतीया को प्रथम, पल्लवी कुमारी को द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार निशा भारतीय को मिला। ग्रुप बी में आस्था सिंह को प्रथम, निशा निषाद को द्वितीय एवं अनन्या भारतीय को तृतीय पुरस्कार दिया गया। इनके अलावा सांत्वना पुरस्कार पाने वालों में प्रिया यादव, प्रिया सिंह, पिंकी सिंह, अविनाश निषाद शिव शंकर भारतीया रहे। निर्णायक मंडल में डॉ. नगीना राम, रवींद्र कुशवाहा एवं तलत महमूद रहे। सभी प्रतियोगियों को पुरस्कार और एवं प्रमाणपत्र दिया गया।

आर्ट गैलरी की निर्देशिका डॉक्टर जाहिदा खानम ने बताया की दृश्य कला के शौकीन छात्राओं में उत्साह बढ़ाने के लिए 31 मई को राष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ी कला प्रतियोगिता रखी जाएगी। जिसमें चुने दो स्टूडेंट को 10-10 हजार की स्कॉलरशिप भी दी जाएगी।

 

Anveshi India Bureau

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments