Saturday, June 22, 2024
spot_img
HomePrayagrajदृष्टि आईएएस में स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

दृष्टि आईएएस में स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

प्रयागराज। दृष्टि आईएएस में स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी/स्वीप नोडल अधिकारी गौरव कुमार व सहायक नोडल अधिकारी स्वीप/जिला विद्यालय निरीक्षक पीएन सिंह अपने विचार रखे और मतदान के महत्व को रेखांकित किया।

मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने कहा कि *लोकतंत्र में मतदाता का महत्व अत्यंत महत्वपूर्ण है इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को मतदान करना चाहिए।’

छात्र-छात्राओं से संवाद स्थापित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोगों को वोटिंग की लर्निंग प्रोसेस को स्थान पर जाकर देखना चाहिए। इस प्रक्रिया को देख लेने से वह हमें याद आ जाता है, जो प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी उपयोगी रहेगा।इसके अलावा उन्होंने फॉर्म 6,7,8 इत्यादि के बारे में भी विस्तार से बताया और लोगों से हाथ ऊंचा करवरकर पूछा कि अभी कितने लोग वोटर नहीं बने हैं ? जो लोग वोटर नहीं बने थे उन्हें ऑनलाइन अपना नाम जुड़वाने के लिए वोटर हेल्पलाइन ऐप, सक्षम ऐप इत्यादि के बारे में भी विस्तार से बताया।स्वीप सहायक नोडल अधिकारी/डीआईओएस पीएन सिंह ने बताया कि वोट देना देश के हर नागरिक का मौलिक अधिकार है। दृष्टि आईएएस में उपस्थित लगभग 700 छात्र-छात्राओं से हाथ ऊँचा कराकर पूछा कि कितने लोग इस वर्ष मतदान करेंगे? इसपर लगभग 90 %लोगों ने हाथ ऊंचा किया और यह प्रतिबद्धता दिखाई कि वह इस वर्ष वोट ज़रूर डालेंगे और अन्य लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। इस अवसर पर सह जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार सिंह, एल बी मौर्य,बीएस यादव, व स्वीप नगर प्रभारी अनुपम परिहार, एकता शुक्ला, प्रभाकर त्रिपाठी, किरण राय, मनीष श्रीवास्तव,प्रभारी गंगापार राकेश पांडेय, प्रभारी यमुना पार शेषनाथ सिंह, बृजेश श्रीवास्तव,हसबीन अहमद,अरविंद गौतम,अनूप श्रीवास्तव,तकनीकी सहायक देवेंद्र कुमार सिंह, इरशाद अहमद व विजय कुमार इत्यादि के साथ बड़ी संख्या में प्रतियोगी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहीं।

 

Anveshi India Bureau

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments