Tuesday, June 25, 2024
spot_img
HomeSportsIND vs PAK : अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हुए रोहित, मैच...

IND vs PAK : अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हुए रोहित, मैच से पहले हो पाएंगे फिट? जानें कैसी है कप्तान की चोट

यह दूसरी बार है जब रोहित को हाथ में चोट लगी है। इससे पहले, आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच के दौरान भी रोहित चोटिल हो गए थे और अर्धशतक लगाने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे।

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को न्यूयॉर्क में टी20 विश्व कप का मुकाबला खेला जाना है, लेकिन उससे पहले ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की चोट ने टीम की चिंता बढ़ा दी है। रोहित अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते वक्त चोटिल हो गए। दरअसल, अभ्यास के वक्त रोहित के हाथों में गेंद लगी थी, लेकिन कप्तान ने बल्लेबाजी जारी रखी जिससे टीम के साथ खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ ने राहत की सांस ली। चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ रोहित का उपलब्ध रहना टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

थ्रो डाउन विशेषज्ञ की गेंद पर हुए चोटिल
रोहित को अभ्यास सत्र के दौरान थ्रो डाउन विशेषज्ञ की गेंद पर चोट लगी। बल्लेबाजी के दौरान गेंद रोहित की अंगुली में जाकर लगी। रोहित को तुरंत ही फिजियो ने देखा और कुछ देर के लिए बल्लेबाजी अभ्यास भी प्रभावित हुआ, लेकिन बाद में रोहित ने फिर अभ्यास करना जारी रखा। यह दूसरी बार है जब रोहित को हाथ में चोट लगी है। इससे पहले, आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच के दौरान भी रोहित चोटिल हो गए थे और अर्धशतक लगाने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे। उन्होंने बाद में कहा था कि उन्हें सूजन दिख रही थी इसलिए एहतियातन वह मैदान से बाहर चले गए थे।
संजना गणेशन के पोस्ट ने बढ़ाई टेंशन
रोहित के चोटिल होने की खबरों के बीच तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पत्नी संजना गणेशन ने एक चौंकाने वाली पोस्ट कर फैंस की टेंशन बढ़ा दी। उन्होंने भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा, ‘जसप्रीत के टॉस करने का इंतजार नहीं कर सकती।’
भारतीय टीम ने किया कड़ा अभ्यास
भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले तीन घंटे तक जमकर अभ्यास किया। इस दौरान विराट कोहली काफी कूल नजर आए।  इस मैच में टीम इंडिया अपनी जीत की लय बरकरार रखने का लक्ष्य लेकर उतरेगी। वहीं, पाकिस्तान को अपनी पहली जीत की तलाश होगी। हाल ही में बाबर आजम की टीम को अमेरिका के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था।
पिच पर उठ रहे सवाल
भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस पिच पर काफी सवाल उठ रहे हैं क्योंकि इसमें अतिरिक्त बाउंस देखने मिली है। इस मैदान पर गेंद अच्छी लैंग्थ पर पिच हो रही है जिससे बल्लेबाजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रोहित के अलावा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत के शरीर पर भी कई गेंदें लगी थी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने न्यूयॉर्क पिच की काफी आलोचना की और इसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए अनफिट करार दिया।
Courtsyamarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments