Saturday, July 13, 2024
spot_img
HomeSportsIPl 2024: डिविलियर्स के अनुसार कोहली नहीं ये भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में...

IPl 2024: डिविलियर्स के अनुसार कोहली नहीं ये भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में बिखेरेगा चमक, नाम जानकर चौंक जाएंगे

आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। इसके पहले मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) से होगा।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर एबी डिविलियर्स ने उस भारतीय युवा खिलाड़ी का नाम बताया जो उनके अनुसार इस साल आईपीएल में अपनी चमक बिखेर सकता है। आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। इसके पहले मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) से होगा। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए डिविलियर्स ने भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल का नाम लिया जो आईपीएल के इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाएगा। डिविलियर्स के अनुसार, यशस्वी आईपीएल के इस सीजन में 500-600 रन बना सकते हैं। यशस्वी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं और उन पर टीम को आक्रमक शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी रहती है।

‘यशस्वी को खेलते देखने का इंतजार नहीं कर पा रहा’

डिविलियर्स ने कहा, एक खिलाड़ी है जिसे मैं खेलते देखने का इंतजार नहीं कर पा रहा हूं वो है यशस्वी जायसवाल। उन्होंने टेस्ट प्रारूप में साबित किया कि उनकी क्षमता क्या है। अब उनके पास टी20 में अपनी प्रतिभा दिखाने का समय है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से उन्हें जो भरोसा मिला है उसे लेकर वो आईपीएल में उतरेंगे और मुझे उम्मीद है कि वह इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेंगे। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि यशस्वी इस सीजन 500 या 600 से ज्यादा रन बनाएंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ जमकर चला था यशस्वी का बल्ला

यशस्वी ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था जहां उन्होंने दो दोहरे शतक भी जड़े थे। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। पांच मैचों में यशस्वी ने 89.00 के औसत से 712 रन बनाए थे जिसमें दो दोहरे शतक के अलावा तीन अर्धशतक शामिल थे। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 214 रन रहा था। आईपीएल के पिछले सीजन में भी यशस्वी के बल्ले ने जमकर आग उगला था। उन्होंने 14 मैचों में 48.07 के औसत से 625 रन बनाए थे जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल थे। यशस्वी पिछले सीजन में पांचवें सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

‘स्टब्स पर भी रहेंगी नजरें’

डिविलियर्स ने साथ ही कहा कि उनकी नजरें दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स पर भी रहेंगी। स्टब्स बल्लेबाज के साथ ही विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते हैं। स्टब्स इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे। दिल्ली ने इस खिलाड़ी को आईपीएल नीलामी में 50 लाख रुपये में खरीदा था। स्टब्स ने इस साल दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टी20 लीग एसए20 में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 11 मैचों में 60.02 के औसत से 301 रन बनाए थे जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान स्टब्स का स्ट्राइक रेट 168.15 का रहा था।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments