Wednesday, May 29, 2024
spot_img
HomePrayagrajकांग्रेस ने उठाए सवाल : देश को बताए चुनाव आयोग, 11 दिन...

कांग्रेस ने उठाए सवाल : देश को बताए चुनाव आयोग, 11 दिन बाद कैसे बदला मत प्रतिशत, अब जनता देगी जवाब

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय ने चुनाव आयोग की मंशा पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि मतदान के बाद आयोग ने जो आंकड़े जारी किए थे, ग्यारह दिन के बाद वह आंकड़े कैसे बदल गए। उन्होंने आयोग से कहा कि वह देश के सामने स्पष्ट करे कि चुनाव में कोई गड़बड़ी नहीं हो रही है।

पहले और दूसरे चरण के चुनाव के 11 दिन बाद मत प्रतिशत 60 से बढ़कर 66 फीसदी कैसे हो गया? कांग्रेस महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने यह सवाल उठाते हुए इसे देश की आबादी के साथ छलावा करार दिया है।

यूपी में चुनाव तैयारियों का समीक्षा के लिए निकले अविनाश पांडेय ने प्रयागराज में अपनी 34वीं बैठक के बाद कहा कि आयोग को स्पष्ट करना चाहिए कि जो मतदान प्रतिशत वोटिंग वाले दिन फाइनल हो जाता है, वह मतदान के 11 दिनों के बाद कैसे बढ़ गया। भाजपा के ‘अबकी बार चार सौ के पार’ दावे पर कहा कि दो चरणों के चुनाव के बाद तस्वीर साफ हो रही है और पिछले आठ-दिनों से भाजपा के शीर्ष नेताओं ने अपनी सभाओं में यह दावा करना भी बंद कर दिया है।

उन्होंने कहा कि 65 फीसदी मत अन्य दलों को जाता है, जो इस बार कांग्रेस के साथ हुए गठबंधन का हिस्सा हैं। इन मतों को सिर्फ व्यवस्थित करने की जरूरत है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस एवं अन्य दलों के गठबंधन की सरकार केंद्र में आने जा रही है। प्रियंका गांधी के रायबरेली से चुनाव न लड़ने के सवाल पर बोले कि उनके पास देश भर में प्रचार की जिम्मेदारी है, जो ज्यादा महत्वपूर्ण है।

देश में चल रही है परिवर्तन की लह र

प्रियंका ने स्वयं निर्णय लिया कि वह चुनाव लड़ने की जगह चुनाव लड़वाएंगी और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने इस पर अपनी सहमति भी जताई। कांग्रेस के कई प्रत्याशियों के पार्टी छोड़ने के मसले पर कहा कि विरोधियों द्वारा प्रत्याशियों को डराया-धमकाया जा रहा है और खरीद-फरोख्त भी हो रही है। मुख्यमंत्रियों को जेल में डाला जा रहा है। देश की जनता देख रही है कि लोकतंत्र में क्या हो रहा है और अब जनता ही जवाब देगी।

महंगाई, बेरोजगारी, नोटबंदी, सांवधिानिक संस्थाओं के दुरुपयोग, किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश और उत्तर प्रदेश में परिवर्तन की लहर है और इस बार यूपी की सभी 80 सीटों पर गठबंधन ने जीत के लिए पूरा जोर लगा दिया है। अविनाश पांडेय रविवार सुबह संवाददाताओं से बातचीत के बाद मिर्जापुर, भदोही, जौनपुर, वाराणसी के दौरे पर निकल गए।

उनके साथ राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी, शेखर बहुगुणा, प्रदेश कोषाध्यक्ष शिव पांडेय, प्रदेश उपाध्यक्ष विश्व विजय सिंह, शहर अध्यक्ष प्रदीप मिश्र अंशुमन, यमुनापार अध्यक्ष अरुण तिवारी, कांग्रेस प्रत्याशी उज्ज्वल रमण सिंह, प्रदेश महासचिव मुकुंद तिवारी, पूर्व प्रवक्ता किशोर वार्ष्णेय, जावेद उर्फी, प्रवक्ता हसीब अहमद आदि मौजूद रहे।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments