Wednesday, May 22, 2024
spot_img
HomePrayagrajलोकसभा चुनाव : पहले दिन इलाहाबाद सीट से कांग्रेस के उज्ज्वल रमण...

लोकसभा चुनाव : पहले दिन इलाहाबाद सीट से कांग्रेस के उज्ज्वल रमण ने किया नामांकन, कई ने पर्चे खरीदे

इलाहाबाद संसदीय सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी उज्ज्वल रमण सिंह ने सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। इसको लेकर कलेक्ट्रेट में काफी गहमा गहमी रही। सुरक्षा व्यवस्था का व्यापक बंदोबस्त किया गया था। उज्ज्वल के साथ कांग्रेस और सपा दोनों दलों के नेता मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव के छठवें चरण के मतदान के लिए सोमवार से नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्य शुरू हो गया। पहले दिन इलाहाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी उज्जव्ल रमण सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वाहनों के लंबे काफिले और भारी समर्थकों के साथ कचहरी पहुंचे उज्ज्वल रमण सिंह ने रिटर्निंग अफिसर के समक्ष अपना पर्चा दाखिल किया।

उज्ज्वल के सात सपा और कांग्रेस दोनों दलों के नेता मौजूद रहे। पहले दिन सिर्फ उज्ज्वल ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया। पर्चा दाखिले को लेकर कलेक्ट्रेट पर सुरक्षा व्यवस्था का व्यापक बंदोबस्त किया गया था।

Lok Sabha elections: Congress's Ujjwal Raman filed nomination from Allahabad seat on the first day, there was

कांग्रेस के जिला शहर कमेटी के प्रवक्ता हसीब अहमद ने बताया की उज्जवल रमण सिंह ने तीन सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान प्रस्तावक के तौर पर सपा से मेजा विधायक संदीप पटेल, पूर्व विधयाक हाजी परवेज अहमद, विधान परिषद सदस्य मान सिंह यादव मौजूद रहे। इसके अलावा कांग्रेस की ओर से अनुग्रह नारायण सिंह, प्रभारी मुकुंद तिवारी, जिलाध्यक्ष सुरेश यादव, शहर अध्यक्ष प्रदीप मिश्रा अंशुमन, फुजैल हाश्मी, हरिकेश त्रिपाठी, शेखर बहुगुणा, मनोज पासी साहित आदि नेता मौजूद रहें।

फूलपुर से 25, इलाहाबाद से 19 पर्चे बिके

लोकसभा चुनाव के लिए पहले दिन सिर्फ एक नामांकन इलाहाबाद संसदीय सीट के लिए उज्ज्वल रमण सिंह ने किया. इसके अलावा इलाहाबाद सीट के लिए 19 प्रत्याशियों ने पर्चा खरीदा। इसी तरह फूलपुर सीट के लिए 25  लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे।

भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

भाजपा नेता कविता यादव त्रिपाठी ने बताया कि उनके पति नीरज त्रिपाठी व फूलपुर प्रत्याशी प्रवीण पटेल एक मई को नामांकन करेंगे। कविता के अनुसार नामांकन में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हो सकते हैं। वहीं,दूसरी ओर चर्चा इस बात की भी है कि नीरज के नामांकन में सांसद डॉ.रीता बहुगुणा जोशी एवं प्रवीन के नामांकन में सांसद केशरी देवी पटेल भी शामिल हो सकती हैं। अमरनाथ मौर्य के नामांकन को लेकर सपा मीडिया प्रभारी दान बहादुर मधुर ने बताया कि सोमवार को उन्हें सिंबल मिल जाएगा। उसके बाद वह अपना नामांकन करेंगे।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments