Wednesday, May 22, 2024
spot_img
HomePrayagrajमौत की गुत्थी उलझी : महिला सिपाही की पुरुष कांस्टेबल से थी...

मौत की गुत्थी उलझी : महिला सिपाही की पुरुष कांस्टेबल से थी अच्छी जान पहचान, करीबी रिश्तों को लेकर चर्चा

घर के अंदर मृत मिले महिला सिपाही और पुरुष कांस्टेबल के मामले की जांच में पुलिस जुट गई है। कमरे से सुसाइड नोट नहीं मिला है। सिपाही का शव फंदे से लटका मिला जबकि महिला सिपाही बिस्तर पर मृत पड़ी मिली। शुरुआती जांच में पता चला है कि दोनों के बीच करीबी रिश्ते थे।

शाहगंज के मिन्हाजपुर में शहर में ही तैनात महिला व पुरुष सिपाही मृत पड़े मिले। सिपाही राजेश वैष्णव (27) फंदे से लटका मिला तो महिला कांस्टेबल प्रिया देवी (25) का शव बिस्तर पर पड़ा मिला। दरवाजा भीतर से बंद था। प्रारंभिक जांच पड़ताल के बाद घटना खुदकुशी या हत्या के बाद आत्महत्या की होने की आशंका है। कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। 2019 बैच का आरक्षी राजेश पुत्र गिरधारी लाल मूल रूप से मथुरा के धनिपुरा, थाना भगोरी का रहने वाला था और पिछले दो साल से एसीपी कोतवाली कार्यालय में तैनात था।

उधर, 2020 बैच की प्रिया पुत्री अनूप कुमार तिवारी दारागंज स्थित संगम पर्यटन थाने में तैनात थीं और मूल रूप से कानपुर के नौबस्ता में भहरिया चौराहे के पास की रहने वाली थीं। राजेश शाहगंज थाने की बैरक में रहते थे। प्रिया थाने से करीब 500 मीटर दूर स्थित मिन्हाजपुर में अधिवक्ता ताहा अहमद के मकान में किराये पर रहतीं थीं। वह पहले एसीपी कोतवाली कार्यालय में तैनात रह चुकी थी और उसकी राजेश से अच्छी जान पहचान थी।

Female constable was well acquainted with male constable, discussion about close relationships

ड्यूटी पर नहीं पहुंचने पर कमरे पर खोजने पहुंचे थे साथी पुलिसकर्मी

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को राजेश ड्यूटी पर नहीं पहुंचा। साथी पुलिसकर्मी बैरक में पहुंचे तो वह वहां नहीं मिला। फोन पर भी संपर्क नहीं हो पाया। राजेश अक्सर प्रिया से मिलने जाया करता था, ऐसे में सिपाही वहां पहुंचे तो कमरा भीतर से बंद मिला। कई बार आवाज देने के बाद भी कोई जवाब नहीं मिला तो खिड़की में बने छोटे सुराख से भीतर झांका गया। वहां राजेश फंदे पर लटका दिखाई दिया।

सूचना पर एसीपी कोतवाली मनोज सिंह और कुछ ही देर बाद डीसीपी दीपक भूकर पहुंच गए। खिड़की का ग्रिल काटकर दरवाजा खोला गया। पुलिस अफसर भीतर पहुंचे तो महिला सिपाही बिस्तर पर मृत पड़ी मिली। थोड़ी देर बाद पुलिस आयुक्त रमित शर्मा भी आ गए। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर बुलाई गई। जांच पड़ताल के बाद दोनों शवों को मोर्चरी भेज दिया गया।

Female constable was well acquainted with male constable, discussion about close relationships

विवाद के बाद उठाया आत्मघाती कदम

पुलिस सूत्रों का कहना है कि दोनों के बीच करीबी संबंध थे। मौके की जो हालत थी, उससे यह तो लगभग साफ है कि राजेश ने फांसी लगाई। महिला सिपाही की मौत कैसे हुई, यह फिलहाल पता नहीं चल सका है। उसके गले में हल्का सा निशान भी मिला है। एक आशंका है कि उसने जहरीला पदार्थ खाया हो। दूसरी आशंका हत्या के बाद खुदकुशी किए जाने की भी जताई जा रही है। घटना की वजह को लेकर भी तरह तरह की चर्चाएं रहीं।

प्रथमदृष्टया यह प्रतीत हो रहा है कि पुरुष सिपाही ने खुदकुशी की। महिला सिपाही की मौत कैसे हुई, यह नहीं पता चल पाया है। मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही स्पष्ट हो सकेगा। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों को सूचना दे दी गई है। – रमित शर्मा, पुलिस आयुक्त

Female constable was well acquainted with male constable, discussion about close relationships

दोनों के शवों का किया गया पोस्टमार्टम

महिला और पुरुष सिपाही का शव मिलने के बाद दूसरे दिन बुधवार को दोनों के शवों का पोस्टमार्टम किया गया। सिपाही का भाई मौके पर पहुंचा। परिवार के अन्य लोग भी चीरघर पहुंचे थे। परिजन कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीें थे। महकमे में भी दोनों की मौत को लेकर दिन भर चर्चा रही।

Courtsyamarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments