Wednesday, May 22, 2024
spot_img
HomePrayagrajपतंजलि ऋषिकुल ने राष्ट्रीय युवा खेल 2024 में लहराया परचम

पतंजलि ऋषिकुल ने राष्ट्रीय युवा खेल 2024 में लहराया परचम

स्टेयर्स फाउंडेशन की ओर से आयोजित राष्ट्रीय युवा खेल – 2024 नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में 27 से 29 अप्रैल 2024 के बीच आयोजित किया गया।

राज्यस्तरीय खेलों में विजयी टीमों ने अपने-अपने राज्यों का प्रतिनिधित्व करते हुए इस आयोजन में भाग लिया।
उत्तर प्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व पतंजलि स्कूल की छात्र- छात्राओं ने बास्केटबॉल अंडर 14 में तथा टेबल टेनिस अंडर 12 में किया। इन दोनों ही खेलों में पतंजलि ऋषिकुल के बच्चों ने अपना परचम लहराते हुए उत्तर प्रदेश राज्य का नाम रोशन किया। टेबल टेनिस अंडर 12 एकल प्रतियोगिता में ऋषिकुल के अविरल सिंह ने फाइनल मैच में दिल्ली को हराकर जीत हासिल की और स्वर्ण पदक प्राप्त किया। वहीं दूसरी ओर गर्ल्स बास्केटबॉल अंडर 14 में ऋषिकुल की छात्राएं कर्नाटक और दिल्ली की टीम को हराकर फाइनल्स में पहुंची तथा रनर अप रहते हुए रजत पदक हासिल किया।
पतंजलि ‌ऋषिकुल की बास्केटबॉल गर्ल्स अंडर 14 टीम ने दिल्ली और कर्नाटक के विभिन्न राज्यों के खिलाड़ियों के साथ फाइनल मैच के लिए असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिसमें उनके सटीक पास, त्रुटिहीन डिफेंस और शार्प शूटिंग आदि कौशल देखने को मिले। पतंजलि ऋषिकुल बास्केटबॉल बॉयज टीम दिल्ली टीम को हराकर सेमीफाइनल तक पहुंची।
प्रधानाचार्य नित्यानंद सिंह ने दोनों टीमों की उपलब्धियों पर बधाई दिया। उन्होंने कहा अत्यंत गर्व का विषय है कि विद्यालय के कुशल खिलाड़ियों ने अपने प्रतिभा से यूपी राज्य का प्रतिनिधित्व किया । यह छात्रों के अथक प्रयास, लगन, कुशल निर्देशन का परिणाम है। उपाध्यक्ष डॉ. कृष्णा गुप्ता ने युवा बच्चों के उत्कृष्ट प्रदर्शन, असाधारण प्रतिभा और दृढ़ संकल्प की प्रशंसा करते हुए कहा कि विद्यालय सदैव ही छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए तत्पर है। विद्यालय निर्देशिका रेखा बैद गुप्ता एवं सचिव यशवर्धन जी ने अपने बधाई संदेश में प्रतिभाशाली छात्रों की सराहना करते हुए बताया खेल स्वास्थ्य एवं अनुशासन के लिए आवश्यक है।

पतंजलि ऋषिकुल के लिए ,अंडर 14 बास्केटबॉल और अंडर 12 टेबल टेनिस टीमों की जीत महत्वपूर्ण है। पतंजलि ऋषिकुल के युवा नवोदित खिलाड़ी राज्य स्तरीय खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई के पात्र हैं।

 

Anveshi India Bureau

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments