Tuesday, April 16, 2024
spot_img
HomePrayagrajप्राथमिक विद्यालय धावापुर में वार्षिकोत्सव माता उन्मुखीकरण व अभिभावक शिक्षक संगोष्ठी का...

प्राथमिक विद्यालय धावापुर में वार्षिकोत्सव माता उन्मुखीकरण व अभिभावक शिक्षक संगोष्ठी का आयोजन हुआ

लखनऊ प्राथमिक विद्यालय धावापुर में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर डॉक्टर आरके विश्वकर्मा तथा विशिष्ट अतिथि पत्रकार आशीष सिंह ने दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ किया कार्यक्रम में क्षमा सिंह(SRG) सुमन दुबे सरस्वती शुक्लl (IPEL CARE)गीता वर्मा शिखा रावत पूर्व प्रधान सहित एसएमसीअध्यक्ष सदस्य व बच्चों के अभिभावक उपस्थित रहे।

डॉ आरके विश्वकर्मा ने बच्चों को कक्षा 5 पास करके जूनियर स्कूल में जाने की बधाई दी व ज्योमेट्री बॉक्स, सामान्य ज्ञान की किताब पेंसिल बॉक्स स्टेशनरी सहित बच्चों को वितरित किया। नई कक्षा में जाने और तोहफा पानी से बच्चों के चेहरे में खुशी सब झलक रही थी बच्चों ने अपने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति में इस खुशी का इजहार किया। गीत कविता आत्मबोध स्वतंत्रता के गीत देशभक्ति के गीत और सरस्वती वंदना गणेश वंदना में गीत और नृत्य प्रस्तुत किया। ज्यादा से ज्यादा बच्चे नए सत्र में स्कूल में दाखिला लें इसके लिए माता उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें क्षमा सिंह और सरस्वती सिंह ने माता को नामांकन हेतु प्रेरित किया। पत्रकार आशीष सिंह ने बच्चों को पढ़ने और लिखने के महत्व के बारे में बताया और बच्चों को समझाया कि पढ़ लिखकर ही समझ में अपना मुकाम मनाया जा सकता है बच्चे ही पढ़कर बड़े होने पर डॉक्टर इंजीनियर तथा अन्य प्रकार के व्यवसाय को अपना कर देश का नाम रोशन करते हैं
शिक्षक प्रतिनिधि रीना त्रिपाठी ने प्रधान अध्यापिका गीता वर्मा के द्वारा किए गए विद्यालय सौंदरीकरण के प्रयासों को बताया और ब्लॉक के सभी शिक्षकों को अपने प्रयास इसी प्रकार बच्चों और विद्यालय के प्रति बढ़ाने और प्रोत्साहित होने को कहा विद्यालय प्रांगण में साफ सफाई रंग बिरंगी पेंटिंग और बच्चों की प्रस्तुति देखकर अभिभावक प्रभावित होकर विद्यालय स्टाफ की प्रशंसा करते हुए नजर आए।

Anveshi India Bureau

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments