Tuesday, April 16, 2024
spot_img
HomePrayagrajमहाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे ने किया 67वीं अखिल भारतीय अंतर रेलवे क्रिकेट...

महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे ने किया 67वीं अखिल भारतीय अंतर रेलवे क्रिकेट लीग चैंपियनशिप का शुभारंभ

प्रयागराज । रेलगाँव स्टेडियम प्रयागराज में उत्तर मध्य रेलवे खेल संघ के तत्वावधान में आयोजित हो रही 67वीं अखिल भारतीय अंतर रेलवे क्रिकेट लीग चैंपियनशिप का शुभारंभ महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे रविंद्र गोयल द्वारा सहित उत्तर मध्य रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्षों की गरिमामई उपस्थिति में किया गया। ज्ञात हो कि, प्रयागराज में यह आयोजन पहली बार किया जा रहा है।

कार्यक्रम स्थल पर आगमन पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाप्रबंधक रविंद्र गोयल का उपाध्यक्ष उत्तर मध्य रेलवे खेल संघ एवं मुख्य संकेत एवं दूरसंचार इंजीनियर/योजना श्री बी पी सिंह ने तुलसी का पौधा भेंट कर स्वागत किया। इसके उपरांत महाप्रबंधक रविंद्र गोयल सहित सभी उपस्थित प्रमुख विभागाध्यक्ष को बैज लगाया गया।

इस क्रम में महाप्रबंधक ने सभी टीमों और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

इस अवसर पर अपने स्वागत उदबोधन में बी पी सिंह के कहा कि, उत्तर मध्य रेलवे खेल संघ द्वारा पुरुष क्रिकेट लीग प्रतियोगिता का प्रयागराज में पहली बार आयोजन किया जा रहा है। यह हमारे लिए गौरव की बात है कि हमारे इस नवनिर्मित स्टेडियम में यह आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के आधार पर ही आगामी नॉक आउट की टीमें मिलेंगी।

इस दौरान महाप्रबंधक महोदय ने उम्मीद जताई कि, इस चैंपियनशिप के आयोजन से रेलवे में खेलों को और बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि, खेल हमारे लिए बहुत ही लाभदायक हैं क्योंकि वे हमें समयबद्धता, धैर्य, अनुशासन, समूह में कार्य करना और लगन सिखाते हैं। खेलना हमें, आत्मविश्वास के स्तर का निर्माण करना और सुधार करना सिखाता है। यह हमें जीवन में सभी कमजोरियों को हटाकर आगे बढ़ना सिखाता है। खेल हमें टीम भावना सिखाता है, जिससे कि हमें कठिन परिस्तिथियों और सभी समस्याओं से आसानी से एक साथ मिल कर निपटने मे सहायता मिलती है। इस अवसर पर उन्होंने रेलवे बोर्ड सहित विभिन्न स्थानों से आए खिलाड़ियों , कोचों, रेफरी और अन्य ऑफीशियलों को भी इस आयोजन की सफलता और निष्पक्षतापूर्वक कराने के लिए शुभकामनाएं दीं।

इस 06 दिवसीय समागम में भारतीय रेल के 6 ज़ोनों की टीमों के साथ आए लगभग 150 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।
कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन महासचिव उत्तर मध्य रेलवे खेल संघ हिमांशु शेखर उपाध्याय ने किया।

 

Anveshi India Bureau

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments