Saturday, July 13, 2024
spot_img
HomeEntertainmentPrabhas: बिजनेस में कमाना चाहते थे नाम, 'बाहुबली' से लेकर 'कल्कि2898 एडी'...

Prabhas: बिजनेस में कमाना चाहते थे नाम, ‘बाहुबली’ से लेकर ‘कल्कि2898 एडी’ तक फिल्म-दर-फिल्म निखरे प्रभास

‘कल्कि2898 एडी’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। अपने रिलीज के पहले ही दिन दर्शकों ने इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर का टैग दे दिया है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण के अलावा साउथ के सुपर स्टार प्रभास भी नजर आ रहे हैं। दर्शकों को ‘कल्कि2898 एडी’ में प्रभास की एक्टिंग काफी पसंद आ रही है। इस फिल्म में वे शानदार एक्शन करने नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर सुबह से ही प्रभास ट्रेंडिग टॉपिक बने हुए हैं। तो चलिए आज हम आपको आपके चहेते स्टार के परिवार और उनकी निजी जिंदगी के बारे में कुछ ऐसी बातें बताते हैं जो शायद कम ही लोगों को पता होगी —

साउथ इंडस्ट्री के सबसे चहेते सितारे प्रभास का पूरा नाम सूर्यनारायण वैंकट प्रभास राजु उप्पलपाटि है। प्रभास का जन्म फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने वाले परिवार में हुआ। उनके पिता सूर्यनारायण राजू उप्पालापाटि एक फिल्म निर्माता थे। तीन भाई-बहनों में प्रभास सबसे छोटे हैं। उनके बड़े भाई का नाम प्रमोद उप्पालापाटि और बहन का प्रगती है। प्रभास के चाचा भी तेलुगु फिल्मों में काम करते हैं और उनका कृष्णम राजू उप्पालापाटि है।

Kalki 2898 AD star Prabhas profile click here to know about his family background success and failures

फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बावजूद प्रभास की दिलचस्पी सिनेमा नहीं थी। वे इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद एक बिजनेसमैन बनना चाहते थे । वे होटल और रेस्टोरेंट के बिजनेस में हाथ आजमाना चाहते थे, लेकिन किस्मत में स्टार बनना लिखा था। प्रभास के चाचा एक फिल्म बना रहे थे जिसमे अभिनेता के रोल के लिए वे एकदम फिट बैठते थे। प्रभास फिल्मों में नहीं आना चाहते थे, लेकिन चाचा की बात मानकर उन्होंने साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘ईश्वर’ में काम किया। यहीं से प्रभास के फिल्मी सफर की शुरुआत हुई।
Kalki 2898 AD star Prabhas profile click here to know about his family background success and failures

प्रभास ने फिल्म ‘ईश्वर’ से अपना डेब्यू किया था, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाने में नाकामयाब रही। इस फिल्म के  बाद प्रभास कई और फिल्मों में नजर आए। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रभास आज साउथ के सबसे महंगे अभिनेता हैं, लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी में वो दौर भी देखा है जब बैक-टू-बैक उनकी फिल्में फ्लॉप हो रही थीं। अभिनेता ने उस दौरान आर्थिक तंगी का भी सामना किया, लेकिन फिर उनकी जिंदगी में वह सुखद मोड़ आया जब वे फिल्म ‘बाहुबली’ का हिस्सा बनें।
Kalki 2898 AD star Prabhas profile click here to know about his family background success and failures

प्रभास जब एसएस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ कर रहे थे तब उन्होंने सोचा भी नहीं था कि इस फिल्म के बाद उनकी जिंदगी एकदम बदल जाएगी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सभी पुराने रिकॉर्ड को तोड़ डाले। साउथ इंडस्ट्री के अलावा प्रभास बॉलीवुड की फिल्मों में भी नजर आए, लेकिन हिंदी फिल्मों में उन्हें वह सफलता नहीं मिली जो साउथ में मिली है। वे ‘साहो’, ‘राधे श्याम’ और ‘आदिपुरुष’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। अब वे ‘कल्कि 2898 एडी’ से एक बार फिर दर्शकों के दिलों पर जादू चला रहे हैं। इस फिल्म में उनके एक्शन की हर कोई तारीफ कर रहा है। उम्मीद की जा रही है ‘कल्कि 2898 एडी’, ‘बाहुबली’ के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर देगी।
Courtsyamarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments