Wednesday, May 29, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshPratapgarh : राजा भैया के गढ़ में सियासी बाण चलाएंगे अमित शाह,...

Pratapgarh : राजा भैया के गढ़ में सियासी बाण चलाएंगे अमित शाह, विनोद सोनकर के समर्थन में करेंगे जनसभा

राजा भैया की अमित शाह से गत दिनों बेंगलुरु में मुलाकात भी हुई थी। अब देखना यह है कि वह जनसभा के दौरान प्रमुख विपक्षी दल पर ही सियासी बाण चलाते हैं। इस बार राजा भैया की पार्टी चुनाव मैदान में नहीं उतरी है। ऐसे में अब देखना होगा कि भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह का उन पर क्या रूख रहता है।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 12 मई रविवार को जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के गढ़ में जमकर सियासी बाण चलाएंगे। वह भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। हाल ही में राजा भैया व अमित शाह के बीच हुई मुलाकात को लेकर सियासी हलचल भी तेज है।

कौशांबी से भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बाबागंज विधानसभा क्षेत्र के हीरागंज नगर पंचायत स्थित सिद्ध पीठ मां नायर देवी धाम आकर जनसभा को संबोधित करेंगे। राजा भैया के गढ़ में करीब एक घंटे तक गृह मंत्री अमित शाह रहेंगे।

हाल ही में राजा भैया से उनकी बेंगलुरु में मुलाकात भी हो चुकी है। अब देखना यह है कि वह जनसभा के दौरान प्रमुख विपक्षी दल पर ही सियासी बाण चलाते हैं। इस बार राजा भैया की पार्टी चुनाव मैदान में नहीं उतरी है। ऐसे में अब देखना होगा कि भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह का उन पर क्या रूख रहता है। चूंकि भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर से जनसत्ता दल के नेताओं से छत्तीस के आंकड़े जगजाहिर है।

भाजपा के पक्ष में कर चुके हैं मतदान

गौर करने की बात यह है कि हाल ही में राज्यसभा के चुनाव में राजा भैया ने भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ के पक्ष में मतदान किया था। इतना ही नहीं सपा के कई विधायक भी उनके साथ भाजपा प्रत्याशी को अपना मत दिया था। इसके पहले भी विधान परिषद चुनाव में भी जनसत्ता दल विधायक ने भाजपा समर्थित प्रत्याशी की मदद की थी।

लोकसभा चुनाव में भाजपा व जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के बीच गठबंधन की अटकलें भी चलती रहीं। कौशांबी से प्रत्याशी के नाम का ऐलान भी रुका था। जिससे अटकलों को बल मिलता रहा। मगर ऐन वक्त पर भाजपा ने तीसरी बार विनोद सोनकर को चुनाव मैदान में उतार दिया। जिसे लेकर राजा भैया समर्थकों में नाराजगी देखने को मिली। फिलहाल अब सबकी नजरें अमित शाह की जनसभा पर टिकी है।

जनसभा स्थल देखने पहुंचे एसपी

 कौशांबी लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रविवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आ रहे हैं। जिसे देखते हुए बृहस्पतिवार को पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल व सीओ सदर अमरनाथ गुप्ता ने जनसभा स्थल का जायजा लिया। सुरक्षा को लेकर मातहतों को आवश्यक निर्देश दिया।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments