Tuesday, June 25, 2024
spot_img
HomePrayagrajप्रयागराज में 25 से 30 स्कूलों के प्राचार्य सेमिनार में भाग लेंगे।

प्रयागराज में 25 से 30 स्कूलों के प्राचार्य सेमिनार में भाग लेंगे।

प्रयागराज में कुटुंब वेलफेयर सोसाइटी (एनजीओ) और नॉलेज पार्टनर लीगल एज के द्वारा करवाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जूही जायसवाल नें बताया कि 19.05.24 को होने वाले प्रिंसिपल कॉन्क्लेव के बारे में बताया गया। इस कॉन्क्लेव का मुख्य विषय “21वीं सदी में शिक्षण और सीखने” रहेगा। इस सम्मेलन में प्रयागराज के 25 से 30 स्कूलों के प्राचार्य भाग लेंगे। सम्मेलन की मुख्य विशेषताएँ निम्नलिखित हैं:

शिक्षा रत्न पुरस्कार समारोह:

हम गर्व के साथ प्राचार्यों के उत्कृष्ट योगदान को शिक्षा रत्न पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। यह पुरस्कार उन दृष्टिकोणशील नेताओं का सम्मान करता है जिन्होंने अपने संस्थानों और व्यापक शैक्षिक परिदृश्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है।

पैनल चर्चाएँ और मुख्य सत्र:

सम्मेलन में “21वीं सदी में शिक्षण और सीखने” पर केंद्रित पैनल चर्चाएँ और मुख्य सत्र शामिल होंगे। शिक्षा के विशेषज्ञ और विचारक आधुनिक शिक्षण दृष्टिकोणों, कक्षाओं में प्रौद्योगिकी के एकीकरण, और भविष्य की चुनौतियों के लिए छात्रों को तैयार करने पर अपने दृष्टिकोण साझा करेंगे।

अंतर-विद्यालय प्रतियोगिताएँ:

कुटुंब वेलफेयर सोसाइटी, टॉप रैंकर्स के लीगल एज के साथ साझेदारी में, विभिन्न अंतर-विद्यालय प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगी। इन प्रतियोगिताओं का उद्देश्य विभिन्न स्कूलों के छात्रों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा और सहयोगात्मक सीखने की भावना को बढ़ावा देना है।

छात्रवृत्ति कार्यक्रम:

अकादमिक उत्कृष्टता का समर्थन और प्रोत्साहन देने के लिए, हम मेधावी छात्रों के लिए छात्रवृत्ति कार्यक्रम शुरू करेंगे। ये छात्रवृत्तियाँ छात्रों को उनकी शैक्षिक आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए वित्तीय सहायता और अवसर प्रदान करेंगी।

प्राचार्य सम्मेलन एक अनूठा मंच है जहाँ शैक्षिक नेता विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं, उपलब्धियों का जश्न मना सकते हैं, और हमारे स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने की दिशा में सामूहिक रूप से काम कर सकते हैं। हम प्राचार्यों, शिक्षकों, और मीडिया प्रतिनिधियों की सक्रिय भागीदारी के साथ इस कार्यक्रम को एक बड़ी सफलता बनाने की आशा करते हैं।

 

Anveshi India Bureau

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments