Wednesday, May 29, 2024
spot_img
HomePrayagrajPrayagraj : चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान फिसला पैर, आरपीएफ के...

Prayagraj : चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान फिसला पैर, आरपीएफ के एएसआई ने बचाई यात्री की जान

जयपुर राजस्थान के रहने वाले सज्जन सिंह शेखावत (63) ट्रेन से यात्रा कर रहे थे। रविवार को दिन में करीब सवा ग्यारह बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर गाड़ी रुकी तो वह खाना लेने के लिए प्लेटफार्म पर उतरे थे। इसी दौरान ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हो गई।

आरपीएफ कर्मी की सजगता से प्रयागराज जंक्शन पर रविवार को गुवाहाटी से बीकानेर जा रही ट्रेन के एसी थ्री कोच में चढ़ रहे एक यात्री की जान बच गई। जान बचने पर बुजुर्ग यात्री आरपीएफ कर्मी को धन्यवाद भी बोला। उधर रेलवे प्रशासन ने भी अपने जवान द्वारा पेश किए गए साहस की सराहना की है।

गुवाहाटी से बीकानेर जा रही ट्रेन संख्या 15634 रविवार सुबह 11.18 बजे प्रयागराज जंक्शन पर पहुंची। इसके यहां आने का समय सुबह 11.30 बजे है। समय से पूर्व ट्रेन के आगमन की वजह से यहां ट्रेन 11.35 बजे तक रुकी। इसी बीच एसी थ्री के बी-वन कोच की बर्थ संख्या 63 पर गुवाहाटी से मेड़ता रोड जा रहे सज्जन सिंह नाम के बुजुर्ग व्यक्ति यहां खाना खरीदने को उतरे। इसी दौरान सिग्नल ग्रीन होने पर ट्रेन चल दी।

यह देख जयपुर निवासी सज्जन सिंह ने चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया। वह अनियंत्रित होकर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में लटक गए। वह ट्रेन के साथ ही घिसटने लगे। उसी दौरान यात्री पर आरपीएफ एसआई संजय कुमार रावत की निगाह पड़ी।

बिना विलंब किए संजय ने सज्जन सिंह का हाथ पकड़कर उसे प्लेटफार्म पर घसीट लिया। इससे यात्री की जान बच गई। बाद में यात्री को आरपीएफ पोस्ट लाया गया। यहां यात्री ने बताया कि वह स्वस्थ है। उसने संजय रावत को जान बचाने के लिए धन्यवाद बोला। आरपीएफ इंसपेक्टर एसके सिंह ने बताया कि बाद में सज्जन सिंह को दूसरी ट्रेन से उनके गंतव्य स्टेशन तक भेजा गया।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments