Wednesday, May 22, 2024
spot_img
HomePrayagrajPrayagraj: माफिया डॉन बच्चा पासी ने महिला से मांगा पांच लाख गुंडा...

Prayagraj: माफिया डॉन बच्चा पासी ने महिला से मांगा पांच लाख गुंडा टैक्स, पहले पीड़िता ने 50 हजार दिए; केस दर्ज

डी-46 गैंग के लीडर बच्चा पासी पर दो दर्जन मामले दर्ज हैं। वह धूमनगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है। वह प्रदेश के चिह्नित 66 माफिया की सूची में से एक है। एफआईआर वाराणसी के गोदाम रसूलपुर निवासी जयकांत यादव की पत्नी गीता देवी ने दर्ज कराई है।

धूमनगंज में माफिया डॉन बच्चा पासी और उसके चार गुर्गों पर वाराणसी निवासी एक महिला ने पांच लाख रुपये गुंडा टैक्स मांगने की एफआईआर लिखाई है। आरोप है कि उसे न सिर्फ अपनी जमीन पर निर्माण कराने से रोका गया, बल्कि इसके एवज में रंगदारी भी मांगी गई। हिस्ट्रीशीटर के आदमी को 50 हजार दिए भी, लेकिन बदले में धमकी ही मिली। रिपोर्ट में एक अज्ञात को भी आरोपी बनाया है।

यह एफआईआर वाराणसी के गोदाम रसूलपुर निवासी जयकांत यादव की पत्नी गीता देवी ने दर्ज कराई है। कहा है, उनके कुछ रिश्तेदार धूमनगंज में रहते हैं। उन्हीं के बताने पर उमरपुर नीवा स्थित 60.11 वर्ग मीटर जमीन का बैनामा पिछले साल चार सितंबर को कराया था। अब मकान बनवाना शुरू किया तो स्थानीय भूमाफिया बच्चा पासी व राधा नाम की महिला ने काम रुकवा दिया। रंगदारी मांगी। न देने पर धमकी भी दी।

बकौल गीता, उन्होंने बच्चा पासी के आदमी मूलचंद पुत्र विदेशी को 50 हजार देकर काम शुरू कराया तो दो युवकों को लेकर राधा फिर आ गई। कहा, शायद तुम बच्चा पासी को ठीक से नहीं जानती। पांच लाख दिए बगैर निर्माण नहीं करा सकोगी। विरोध करने पर युवकों ने गालियां दीं। इनमें से एक ने अभिषेक नाम बताते हुए धमकाया कि रुपये दिए बगैर काम कराने पर तुम्हारी यहीं समाधि बना देंगे। धूमनगंज इंस्पेक्टर का कहना है कि जांच चल रही है।

प्रदेश की माफिया सूची में शामिल है नाम

डी-46 गैंग के लीडर बच्चा पासी पर दो दर्जन मामले दर्ज हैं। वह धूमनगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है। वह प्रदेश के चिह्नित 66 माफिया की सूची में से एक है। इस सूची में प्रयागराज कमिश्नरेट के नौ शातिरों में दिलीप मिश्रा, जावेद उर्फ पप्पू गंजिया, राजेश यादव, गणेश यादव, कम्मू उर्फ कमरुल हसन, जाबिर हुसैन और गोतस्कर गिरोह सरगना मुजफ्फर भी है। अतीक अहमद भी इसमें शामिल था। 2006 में मुंबई के काला घोड़ा शूटआउट केस में बच्चा पासी का नाम छोटा राजन गिरोह से भी जुड़ा था। 2020 में माफिया के खिलाफ चले अभियान के दौरान उसके घर पर भी बुलडोजर चला था।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments