Saturday, July 13, 2024
spot_img
HomePrayagrajPrayagraj News: अतीक की करोड़ों की एक और बेनामी संपत्ति मिली, दबंगई...

Prayagraj News: अतीक की करोड़ों की एक और बेनामी संपत्ति मिली, दबंगई से किया गया था कब्जा

अतीक अहमद के खिलाफ पुलिस प्रशासन की ओर से जारी आपरेशन नेस्तनाबूद के तहत माफिया की कई और संपत्तियों का पता चला है। शीघ्र ही इन संपत्तियों को सीज करने और कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। काफी दिनों से छानबीन में लगी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

माफिया अतीक अहमद और उसके गैंग के सदस्यों की अपराध से अर्जित संपत्ति को खोजने में जुटी कमिश्नरेट पुलिस को एक और सफलता मिली है। पुलिस ने अतीक की करोड़ों की एक और बेनामी संपत्ति खोज निकाली है। यह संपत्ति लूकरगंज स्थित अपार्टमेंट में हैं जहां स्थित बेशकीमती दुकान को माफिया ने दबंगई के बल पर कब्जा लिया था।

पुलिस को पिछले दिनों इस संपत्ति के बारे में पता चला तो इसके दस्तावेजों की जांच पड़ताल शुरू की गई। तब पता चला कि लूकरगंज में पार्क व्यू अपार्टमेंट बनने की शुरुआत में ही अतीक ने बिल्डर से पेंट हाउस अपने नाम करने का दबाव बनाया था।जबरन महज पांच लाख रुपये का चेक भी थमा दिया। बिल्डर ने असमर्थता जताई तो उसे परिवार समेत जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद वह अपार्टमेंट में नीचे बनी दुकान को देने पर राजी हो गया। इसके बाद अतीक ने उस पर कब्जा जमा लिया।

जिस समय यह दुकान अतीक ने कब्जाई थी, उस वक्त उसकी कीमत 80 लाख रुपये थी। हालांकि इसके बाद ही वह जेल चला गया। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने बिल्डर से पूछताछ की तो उसने पूरी कहानी बयां कर दी। उसने बताया कि माफिया उस समय जेल से बाहर था और उसे व उसके परिवार को जान का खतरा होने की वजह से ही उसने मामले की शिकायत नहीं की।

पुलिस सूत्राें ने बताया कि बिल्डर इन संपत्तियों के संबंध में कोर्ट में भी बयान देने को राजी है। अफसरों का कहना है कि इस संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने संबंधी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके मूल्यांकन के संंबंध में जल्द ही राजस्व विभाग को भी रिपोर्ट भेजी जाएगी। फिलहाल इसकी वर्तमान कीमत करोड़ाें में बताई जा रही है। राजस्व विभाग की रिपोर्ट मिलने के बाद संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments