Saturday, July 13, 2024
spot_img
HomePrayagrajPrayagraj Weather : इस वर्ष होगी झमाझम बारिश, सर्दी और गर्मी के...

Prayagraj Weather : इस वर्ष होगी झमाझम बारिश, सर्दी और गर्मी के बाद अब भयंकर बरसात के लिए रहें तैयार

इस वर्ष झमाझम बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमानों की मानें तो सर्दी और गर्मी की तरह इस साल बारिश भी नया रिकॉर्ड बना सकती है। लगातार पड़ रही गर्मी से फिलहाल निजात मिल गई है। धूप के दर्शन बादलों की लुकाछिपी के बीच हो रहे हैं।

कड़ाके की ठंड और भीषण गर्मी के बाद अब झमाझम बारिश झेलने के लिए तैयार रहें। मौसम विभाग के पूर्वानुमानों की मानें तो इस वर्ष अच्छी बारिश हो सकती है। इस सप्ताह भी बारिश का अनुमान लगाया गया है। कई दिनों से पड़ रही गर्मी का असर मौसम बदलने के साथ ही कम हो गया है। इसके साथ ही अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी घटने लगी है।

सोमवार को सुबह से ही बादलों के बीच से धूप के दर्शन हुए। दोपहर तक यही चलता रहा। अधिकतम 40 के आसपास रहा। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इविवि के मौसम वैज्ञानिक डॉ.एचएन मिश्रा की मानें तो इस वर्ष प्रचुर मात्रा में बारिश होने की संभावना है। क्योंकि, जिस प्रकार से जबरदस्त सर्दी और गर्मी पड़ी है, उसी आधार पर जमकर बारिश होने की भी संभावना है।

26 जून के अंदर प्रयागराज और आसपास के जनपदों में बारिश हो सकती है। तीन जुलाई से अगस्त के मध्य तक जोरदार बारिश की संभावना है। फिलहाल, इस हफ्ते अधिकतम 36 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। वहीं, बेली अस्पताल में लू लगने के तीन मामले आए हैं। तीनों मरीजों को कोल्ड रूम में भर्ती किया गया है। इसके अलावा एसआरएन में तीन, बेली में 10 व कॅाल्विन अस्पताल में चार डायरिया के मरीजों को भर्ती किए गए हैं।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments