Saturday, July 13, 2024
spot_img
HomePrayagrajRailway : संगम एक्सप्रेस के लिए आज से पराया हुआ जंक्शन, सूबेदारगंज...

Railway : संगम एक्सप्रेस के लिए आज से पराया हुआ जंक्शन, सूबेदारगंज अब नया घर, बुधवार को आखिरी बार हुई रवाना

Railway News: प्रयागराज जंक्शन से ट्रेनों का दबाव कम करने के लिए रेलवे लगातार वहां से संचालित कई ट्रेनें सूबेदारगंज शिफ्ट कर रहा है। जंक्शन से चलने वाली पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेमू, कानपुर मेमू, उधमपुर सुपरफास्ट, देहरादून एक्सप्रेस के बाद अब संगम एक्सप्रेस भी चार अप्रैल से सूबेदारगंज से ही चलेगी।

प्रयागराज जंक्शन से मेरठ सिटी जाने वाली संगम एक्सप्रेस का संचालन अब सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से होगा। बुधवार तीन अप्रैल को प्रयागराज जंक्शन से यह आखिरी बार विदा हुई। अब बृहस्पतिवार से इसका आवागमन सूबेदारगंज स्टेशन से ही होगा। यहां प्लेटफॉर्म नंबर चार से चलाने की योजना है।

प्रयागराज जंक्शन से ट्रेनों का दबाव कम करने के लिए रेलवे लगातार वहां से संचालित कई ट्रेनें सूबेदारगंज शिफ्ट कर रहा है। जंक्शन से चलने वाली पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेमू, कानपुर मेमू, उधमपुर सुपरफास्ट, देहरादून एक्सप्रेस के बाद रेलवे अब संगम एक्सप्रेस भी चार अप्रैल से जंक्शन के बजाय सूबेदारगंज से ही चलेगी। फरवरी में ही अमर उजाला ने संगम एक्सप्रेस के सूबेदारगंज स्टेशन से संचालित होने की खबर प्रकाशित की थी। मार्च 24 में ही रेलवे ने भी इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी।

Prayagraj Junction to Sangam Express from today Subedarganj new home

अब बृहस्पतिवार चार अप्रैल से गाड़ी संख्या 14163 संगम एक्सप्रेस चार अप्रैल से शाम 5:50 बजे सूबेदारगंज से चलेगी। अभी इसकी जंक्शन से रवानगी शाम 5:45 बजे होती है। वापसी में गाड़ी संख्या 14164 संगम एक्सप्रेस का चार अप्रैल से ही सुबह 8:30 बजे सूबेदारगंज स्टेशन पर आगमन होगा। अभी यह सुबह 8:45 बजे जंक्शन पहुंचती है। प्रयागराज जंक्शन से इसकी रवानगी प्लेटफॉर्म एक से ही होती रही है। पिछले वर्ष ही संगम एक्सप्रेस को भी रेलवे ने एलएचबी रेक से लैस किया है।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments