Wednesday, May 29, 2024
spot_img
HomePrayagrajरेल सुरक्षा बल /उत्तर मध्य रेलवे आगामी लोक सभा चुनावों में प्रतिबन्धित...

रेल सुरक्षा बल /उत्तर मध्य रेलवे आगामी लोक सभा चुनावों में प्रतिबन्धित सामानों के रेल से परिवहन को हरसम्भव रोकने का प्रयास 

प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त, रेल सुरक्षा बल, उत्तर मध्य रेलवे अमिय नन्दन सिन्हा के दिशा निर्देशन में आगामी लोक सभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में प्रतिबन्धित सामानों के रेल से परिवहन को रोकने के लिए रेल सुरक्षा बल की विशेष टीमों का मण्डल स्तर पर गठन करने के साथ-साथ रेल सुरक्षा बल की सभी पोस्टों, अपराध शाखा व विशेष असूचना शाखाओं को हाईअलर्ट मोड पर रखा गया है। सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों व गाड़ियों में रेल सुरक्षा बल के जवानों द्वारा प्रशिक्षित डॉग, एचएचएमडी, डीएफएमडी, व अन्य मार्डन गैजेट्स के साथ यात्रियों व उनके सामानों तथा पार्सलों की लगातार 24 घण्टे कड़ी चेकिंग व निगरानी की जा रही है।
उत्तर मध्य रेलवे के महत्वपूर्ण स्टेशनों व गाड़ियों में रेल सुरक्षा बल की विशेष टीमों द्वारा प्रतिबन्धित सामानों के रेल से परिवहन को रोकने के लिए सघन चेकिंग अभियान के दौरान विभिन्न प्रतिबन्धित सामान जैसे-सोना, चाँदी, गांजा, शराब, अवैध हथियार व अन्य सामानों को जप्त किया गया। मण्डल स्तर पर गठित की गयी इन विशेष टीमों द्वारा स्टेशनों व गाड़ियों में चेकिंग के दौरान माह मार्च-2024 से दिनांक 04.04.2024 तक सघन चेकिंग अभियान चलाकर उत्तर प्रदेश राज्य के परिक्षे़त्र में लगभग रू 18,00,000/- नगद, रुपये 19,95,435/- के अन्य नशीले पदार्थों रू. 11,17,000/- की कीमती धातु, रू 3,00,046/- की शराब, रू 1,25,000/- के अवैध हथियार तथा मध्य प्रदेश के परिक्षे़त्र में लगभग रू 27,50,000/- की कीमती धातु व 4,31,000/-रू0 के अन्य नशीले पदार्थों की जप्ती करते हुए लगभग रुपये 85,00,000/- की कुल जप्ती अभी तक सुनिश्चित करते हुए प्रतिबन्धित सामानों व आरोपियों को जीआरपी/सिविल पुलिस/कानून प्रवर्तन एजेन्सियों को सुपुर्द किया जा चुका है तथा यह चेकिंग अभियान चुनाव सम्पन्न होने तक लगातार जारी रहेगा। रेल सुरक्षा बल /उत्तर मध्य रेलवे आगामी लोक सभा चुनावों में प्रतिबन्धित सामानों के रेल से परिवहन को हरसम्भव प्रयास कर रोकने व ऐसे अपराधियों को गिरफ्तारी के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्व है।
Anveshi India Bureau
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments