Saturday, July 13, 2024
spot_img
HomeSportsSL vs NED: नीदरलैंड पर दोहरी मार, श्रीलंका ने 83 रन से...

SL vs NED: नीदरलैंड पर दोहरी मार, श्रीलंका ने 83 रन से हराया; बांग्लादेश ने छीना सुपर-8 में प्रवेश का मौका

श्रीलंका ने 20 ओवर में छह विकेट पर 201 रन बनाए। यह उनका टी20 विश्व कप 2024 में सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं, इस विश्व कप में उन्होंने सबसे बड़े लक्ष्य के मामले में ऑस्ट्रेलिया की बराबरी कर ली। जवाब में नीदरलैंड 16.4 ओवर में 10 विकेट पर सिर्फ 118 रन ही बना सकी। इसी के साथ श्रीलंका ने 83 रनों मुकाबला अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ सोमवार को 83 रनों से टी20 विश्व कप 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज की। इसी के साथ स्कॉट एडवर्ड्स की टीम का सुपर-8 में पहुंचने का सपना भी टूट गया। ग्रुप डी से दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश ने सुपर-8 के लिए क्वालिफाई किया है। आज ही बांग्लादेश ने नेपाल को हराकर सुपर-8 में एंट्री की है।

ग्रुप डी की अंक तालिका का हाल

नेपाल को हराकर बांग्लादेश के खाते में छह अंक हो गए हैं। वहीं उनका नेट रनरेट +0.569 हो गया। है। इस ग्रुप से दक्षिण अफ्रीका पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है। चारों मैचों में जीत के साथ उनके खाते में आठ अंक हैं। उनका नेट रनरेट 0.470 है। नीदरलैंड दो अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। चौथे और पांचवें स्थान पर क्रमश: नेपाल और श्रीलंका हैं।

83 रन से श्रीलंका की जीत

सेंट लुसिआ के डैरन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए 38वें मुकाबले में नीदरलैंड ने टस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। श्रीलंका ने 20 ओवर में छह विकेट पर 201 रन बनाए। यह उनका टी20 विश्व कप 2024 में सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं, इस विश्व कप में उन्होंने सबसे बड़े लक्ष्य के मामले में ऑस्ट्रेलिया की बराबरी कर ली। जवाब में नीदरलैंड 16.4 ओवर में 10 विकेट पर सिर्फ 118 रन ही बना सकी। इसी के साथ श्रीलंका ने 83 रनों मुकाबला अपने नाम कर लिया।

नीदरलैंड की पारी

202 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी हुई। माइकल लेविट और मैक्स ओ’दाऊद के बीच पहले विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी हुई। पांचवें ओवर में नुवान तुषारा ने मैक्स ओ’दाऊद को अपना शिकार बनाया। वह सिर्फ 11 रन बना सके। वहीं, लेविट ने 23 गेंदों में 31 रन बनाए। इस मैच में उनके अलावा कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 31 रन बनाए। इन दो के अलावा नीदरलैंड का कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सका। विक्रमजीत सिंह ने सात, साइब्रांड ने 11, बास डी लीड ने तीन, लॉगन वैन बीक ने शून्य, टिम प्रिंगल ने दो, आर्यन दत्त ने 10, पॉल वैन मीकरन ने तीन और विवियन किंगमा ने एक* रन बनाया। श्रीलंका के लिए नुवान तुषारा ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, वानिंदु हसरंगा और मथीशा पथिराना को दो-दो विकेट मिले जबकि महीश तीक्षणा और दसुन शनाका ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

श्रीलंका की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को पहला झटका किंगमा ने दिया। उन्होंने पथुम निसंका को पहली ही गेंद पर आउट किया। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कामिंदु मेंडिस और कुशल मेंडिस के बीच 39 रनों की साझेदारी हुई। इसे पॉल वैन मीकरन ने तोड़ा। उन्होंने कामिंदु को 39 रन के स्कोर पर आउट किया। वह 17 रन बनाने में कामयाब हुए। इसके बाद मोर्चा धनंजय डीसिल्वा और मेंडिस ने संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 35 गेंदों में 45 रनों की साझेदारी हुई जिसे आर्यन दत्त ने तोड़ा। उन्होंने सलामी बल्लेबाज को आउट किया। वह 29 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 46 रन बनाने में कामयाब हुए। 84 रन के स्कोर पर तीन विकेट खो चुकी श्रीलंका को एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए चरिथ असलंका ने डी सिल्वा के साथ 39 रनों की पार्टनरशिप की। हालांकि, 15वें ओवर में टिम प्रिंगल ने धनंजय डी सिल्वा को आउट किया। वह 26 गेंदों में 34 रनों की दमदार पारी खेलकर लौटे। इसके बाद असलंका का साथ एंजलो मैथ्यूज ने निभाया। दोनों के बीच  पांचवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी हुई। लॉगन वैन बीक ने असलंका को 18वें ओवर में आउट किया। इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर दसुन शनाका को भी पवेलियन भेज दिया। वह बिना खाता खोले लौटे। असलंका 21 गेंदों में 46 रन बनाने में कामयाब हुए। वहीं, एंजलो मैथ्यूज 30 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड के लिए लॉगन वैन बीक ने दो विकेट चटकाए जबकि विवियन किंगमा, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकरन और टिम प्रिंगल को एक-एक विकेट मिला।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments