Wednesday, May 29, 2024
spot_img
HomePrayagrajTemperature: ; मौसम ने दिखाया उग्र तेवर, तेज गर्मी और धूप से...

Temperature: ; मौसम ने दिखाया उग्र तेवर, तेज गर्मी और धूप से घरों में कैद हुए लोग, दो दिन बाद हो सकती है बारिश

चिलचिलाती धूप और गर्मी ने रविवार को लोगों को घर में कैद रहने के लिए मजबूर कर दिया। धूप इतनी तेज रही बाहर निकलने की हिम्मत नहीं दिखी। रविवार होने के कारण सरकारी गैर, सरकारी दफ्तरों के साथ ही स्कूल कॉलेज, हाईकोर्ट और कचहरी बंद होने का असर भी दिखा।

चिलचिलाती धूप और गर्मी ने रविवार को लोगों को घर में कैद रहने के लिए मजबूर कर दिया। धूप इतनी तेज रही बाहर निकलने की हिम्मत नहीं दिखी। रविवार होने के कारण सरकारी गैर, सरकारी दफ्तरों के साथ ही स्कूल कॉलेज, हाईकोर्ट और कचहरी बंद होने का असर भी दिखा। बाजार और सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। शीतल पेय पदार्थों के सात ही दही और मट्ठे की जमकर बिक्री हुई।

बेल के शर्बत और शिकंजी के दुकानों पर भी भीड़ रही। सिविल लाइंस बस स्टैंड, लीडर रोड, जीरो रोड बस स्टैंड के साथ ही रेलवे स्टेशनों पर भी काफी कम भीड़ रही। दिन में खचाखच भरा रहने वाला श्री बड़े हनुमान मंदिर परिसर पर भी धूप का अंसर दिखा। संंगम तट पर सन्नाटा छाया रहा। नौकायन कराने वाले नाविक भी घाट के किनारे बने टिन शेड और तिरपाल में बैठकर आराम फरमाते देखे गए। रविवार को मौसम का तापमान 44 से 45 डिग्री के बीच दर्ज किया गया। शनिवार का तापमान 42.7 दर्ज किया गया था। गर्मी के मद्देनजर खीरा, ककड़ी, पपीता के साथ ही नींबू की बिक्री तेज हो गई है।

तीन दिनों तक हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के पूर्वानुमानों की माने तो आने वाले दिनों में गर्मी और चिलचिलाती धूप से कुछ राहत मिल सकती है। मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान लगाया जा सकता है। इसके कारण तापमान में कुछ नरमी दिख सकती है।
Courtsyamarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments