Saturday, July 13, 2024
spot_img
HomeSports'तुनक तुनक तुन...' पर थिरके विराट कोहली; अर्शदीप और रिंकू सिंह के...

‘तुनक तुनक तुन…’ पर थिरके विराट कोहली; अर्शदीप और रिंकू सिंह के साथ मैदान पर मचाया धमाल

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। उन्होंने 59 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों की मदद से 76 रन की पारी खेली। ग्रुप मैच, सुपर-8 और सेमीफाइनल के मुकाबलों में कोहली ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।

बारबाडोस के मैदान में शनिवार को खेले गए टी20 के फाइनल मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने आईसीसी ट्रॉफी जीतने के 11 साल के इंतजार को भी खत्म कर दिया। आखिरी बार भारत ने 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीता था। हालांकि, इस जीत के साथ टीम इंडिया ने दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। भारत के इस जीत के साथ सभी खिलाड़ियों के आंखों में खुशी के आंसू थे। हालांकि, इस शानदार जीत के बीद टीम इंडिया का जश्न मनाने का दिन था। जब बात जश्न मनाने की हो तो इसमें विराट कोहली से बेहतर कोई नहीं। मैच के दौरान कोई गाना बजने पर विराट मैदान पर ही डांस कर लेते हैं और ये दिन तो बहुत ही ज्यादा खास है। इसमें कोहली भला पीछे कैसे रहते। उन्होंने अर्शदीप सिंह के साथ मिलकर धमाल मचा दिया।

टी20 वर्ल्ड कप का जश्न विराट कोहली और अर्शदीप सिंह ने बिल्कुल पंजाबी अंदाज में मनाया। बारबाडोस के मैदान में दोनों को बॉलीवुड पंजाबी गायक दलेर मेंहदी के गाने तुनक तुनक तुन गाने पर डांस करते हुए देखा गया। ये दोनों खिलाड़ी गले में जीत का मेडल डालकर भांगड़ा कर जश्न मना रहे थे। हालांकि, बाद में जसप्रीस बुमराह, अक्षर पटेल, रिंकू सिंह और मोहम्मद सिराज भी उनके साथ डांस में शामिल हुए।

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। उन्होंने 59 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों की मदद से 76 रन की पारी खेली। ग्रुप मैच, सुपर-8 और सेमीफाइनल के मुकाबलों में कोहली ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन फाइनल मुकाबले में उन्होंने पारी को तब संभाला जब भारत ने महज 34  के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। उनके अलावा अक्षर पटेल ने 31 गेंदों में 47 और हार्दिक पांड्या ने 16 में 27 रनों का योगदान दिया।
गेंदबाजी में छाए बुमराह-अर्शदीप
177 रनों का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी करने उत्तरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भले ही खराब रही हो, लेकिन हेनरिक क्लासेन की 27 गेंदों में 52 रन की पारी ने अफ्रीका को जीत के करीब पहुंचा दिया था। हालांकि, अर्शदीप सिंह ने 19वें ओवर में महज चार रन देकर दक्षिण अफ्रीका की झोली से जीत छीन ली। उन्होंने फाइनल मुकाबले में क्विंटन डिकॉक और एडेन मर्करम का विकेट लिया। तेज गेंदबाजी में उन्होंने जसप्रीत बुमराह का पूरा साथ दिया। बुमराह ने भी फाइनल मुकाबले में दो विकेट लिए, जिसमें रीजा हेंड्रिंक्स और मार्को जानसेन का विकेट शामिल था।
फाइनल मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने बल्ले के साथ गेंदबाजी में कमाल किया। उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए तीन चार और एक छह की मदद से 16 गेंदों में 27 रन की पारी खेली। वहीं, गेंदबाजी करते हुए उन्होंने तीन ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट भी झटके। इस जीत के साथ भारत ने 17 साल बाद दूसरी बार टी20 विश्व कप क खिताब अपने नाम किया।
Courtsyamarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments