Wednesday, May 29, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshUP: तीन दिन से लापता युवती की हत्या कर शव खेत में...

UP: तीन दिन से लापता युवती की हत्या कर शव खेत में फेंका, तेजाब से जलाया चेहरा, अस्त-व्यस्त थे कपड़े

शाहजहांपुर के निगोही क्षेत्र में एक युवती की हत्या कर दी गई। उसका शव गांव के बाहर खेत में मिला। उसके कपड़े अस्त-व्यस्त थे। चेहरा जलाकर पहचान मिटाने की कोशिश की गई। परिजनों ने पड़ोसी पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

शाहजहांपुर के निगोही क्षेत्र में तीन दिन से लापता 23 वर्षीय युवती की हत्या कर शव खेत में फेंक दिया गया। शनिवार सुबह उसका शव गांव में एक धार्मिक स्थल को जाने वाले रास्ते के किनारे खेत में मिला। उसके कपड़े अस्त-व्यस्त थे। जबकि चेहरे को तेजाब से जलाने की आशंका है।

परिजनों ने पड़ोसी पर जमीन के विवाद में हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए शांत कराया। साथ ही कई लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है।

युवती सात मई को रात 11 बजे मां को बताकर किसी काम से घर के बाहर निकली थी। रात करीब एक बजे मां जागी तो बेटी घर में नहीं थी। इसके बाद परिजनों ने तलाश शुरू की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। अगले दिन गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई थी। तलाश के बीच शनिवार सुबह उसका शव मिल गया। एसपी सिटी संजय कुमार फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच की।

कहीं जमीन का विवाद तो नहीं
युवती के परिजनों ने जमीन के विवाद में हत्या का आरोप पड़ोसियों पर लगाया। पुलिस से आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की। आश्वासन पर वह लोग मान गए। बताया जा रहा है कि मृतका के घर के सामने ही तीन डिसमिल जमीन को लेकर पड़ोसियों से विवाद चल रहा था। आर्थिक रूप से कमजोर पीड़ित परिवार अपनी जमीन बताता है। पड़ोसी ने भूमि पर छप्पर डालकर कब्जा कर लिया था।कुछ दिन पहले छप्पर गिराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। बात पुलिस तक पहुंची थी। पुलिस ने डांट-फटकार कर मामले को शांत करा दिया था। मृतका की मां ने पुलिस को बताया कि जमीन के विवाद को लेकर आरोपी काफी परेशान करते थे। घर में ईंट-पत्थर फेंकते थे। शौचालय के पास रात 12 बजे तक बैठकर अश्लील बातें करते थे।

महिला ने बताया कि उनके शौचालय में दरवाजा नहीं है। मार्च में बेटी शौचालय में बैठी थी, तभी एक युवक पर्दा हटाकर गाली देते हुए चला गया था। उसने थाने में शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस ने ठोस कार्रवाई करने के बजाय डांटकर मामले को शांत करा दिया था।

कक्षा चार तक की पढ़ाई, रिश्ता तलाश रहे थे परिजन

युवती कक्षा चार तक पढ़ाई की थी। उसके बाद स्कूल छोड़ दिया था। परिजन उसके लिए रिश्ते की तलाश कर रहे थे। मृतका छह भाई-बहनों में चौथे नंबर की थी। मां ने बताया कि उसके घर से गुम होने के बाद पिता व भाई रोजाना तलाश कर रहे थे।
कहीं और वारदात करने का संदेह
पुलिस को जिस जगह पर शव पड़ा मिला है, वहां से दो सौ मीटर पर प्राचीन मंदिर है। इस वजह से लोगों की आवाजाही लगी रहती है। ग्रामीणों के मुताबिक, शव को कुत्तों ने नोंचा है। चेहरे से गर्दन तक तेजाब डालकर जलाए जाने की आशंका भी है। माना जा रहा है कि हत्या कहीं और कर शव को मंदिर से कुछ दूरी पर लाकर डाला गया है।
Courtsyamarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments