Wednesday, May 22, 2024
spot_img
HomePrayagrajलोकसभा चुनाव : आज इलाहाबाद और फूलपुर से हुए पांच-पांच नामांकन,...

लोकसभा चुनाव : आज इलाहाबाद और फूलपुर से हुए पांच-पांच नामांकन, अब तक 20 पर्चे हो चुके हैं दाखिल

नामांकन के छठे दिन फिर कलेक्ट्रेट के बाहर तथा आसपास के क्षेत्रों में गहमा-गहमी रहने के आसार हैं। शनिवार को सपा के अमर नाथ मौर्य के साथ बसपा के दोनों उम्ममीदवार जगन्नाथ पाल एवं रमेश पटेल भी नामांकन करेंगे। ऐसे में इनके समर्थकों की भीड़ जुटने की भी उम्मीद है।

इलाहाबाद और फूलपुर लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को पांच-पांच प्रत्याशियों ने नामांकन किए। हालांकि राष्ट्रीय या प्रदेश में मान्यता प्राप्त पार्टी के किसी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया। इलाहाबाद सीट के लिए भाजपा के नीरज त्रिपाठी, कांग्रेस के उज्जवल रमण सिंह समेत छह लोग पहले ही नामांकन कर चुके हैं। निर्दलीय कमलेश केसरवानी एवं सरोज पटेल, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) के हेमराज सिंह, भागीदारी पार्टी (पी) के राजेंद्र प्रसाद प्रजापति तथा अपना कमेरावादी के हंसराज ने नामांकन किया। इस तरह से इलाहाबाद सीट के लिए अब 11 प्रत्याशी नामांकन कर चुके हैं।

नौ नामांकन फार्म भी ले गए। इस तरह से अब तक कुल 53 लोग फार्म ले जा चुके हैं।फूलपुर के लिए भाजपा के प्रवीण पटेल समेत चार प्रत्याशी पहले ही नामांकन चुके हैं। वहीं शुक्रवार को निर्दलीय जितेंद्र कुमार एवं अजीत सिंह, युवा विकास पार्टी के संजीव मिश्रा, बहुजन मुक्ति पार्टी के नफीस अहमद तथा भागीदारी पार्टी (पी) के सुनील कुमार ने नामांकन किया। इस तहर से इस सीट के लिए अब तक नौ प्रत्याशी नामांकन कर चुके हैं। शुक्रवार को नौ लोग नामांकन फार्म भी ले गए। इस तरह से फूलपुर के लिए भी अब तक 49 लोग फार्म ले जा चुके हैं।

बसपा और सपा उम्मीदवार आज करेंगे नामांकन

नामांकन के छठे दिन फिर कलेक्ट्रेट के बाहर तथा आसपास के क्षेत्रों में गहमा-गहमी रहने के आसार हैं। शनिवार को सपा के अमर नाथ मौर्य के साथ बसपा के दोनों उम्ममीदवार जगन्नाथ पाल एवं रमेश पटेल भी नामांकन करेंगे। ऐसे में इनके समर्थकों की भीड़ जुटने की भी उम्मीद है। ऐसे में कलेक्ट्रेट के आसपास के क्षेत्रों में लोगों को जाम का सामना भी करना पड़ सकता है।

भाजपा के नीरज त्रिपाठी ने इलाहाबाद तथा प्रवीण पटेल ने फूलपुर के लिए एक मई को नामांकन किया। उसी दिन उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रोड शो भी किया था। इसकी वजह से शहर के बड़े हिस्से में जाम की स्थिति रही। अब इंडिया गठबंधन के तहत फूलपुर सीट पर अमरनाथ मौर्य सपा के सिंबल पर नामांकन करेंगे। अमरनाथ के नामांकन के दौरान भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के जुटने की उम्मीद है। ऐसे में यह जुलूस का भी रूप ले सकता है। इनके अलावा बसपा के जगन्नाथ पाल फूलपुर तथा रमेश पटेल इलाहाबाद से नामांकन करेंगे। इनके नामांकन में भी समर्थकों के जुटने और नारेबाजी की उम्मीद है। पार्टी के जिलाध्यक्ष आरबी त्यागी ने बताया कि दोनों प्रत्याशी एक साथ शनिवार को नामांकन करेंगे।

कांग्रेस के इरशाद उल्ला बनाए गए पर्यवेक्षक

कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की ओर से इरशाद उल्ला को प्रतापगढ़ का पर्यवेक्षक बनाया गया है। वहीं गौहर काजमी को रायबरेली का पर्यवेक्षक बनाया गया है। प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सचिव परवेज अख्तर अंसारी, शहर अध्यक्ष प्रदीप मिश्र अंशुमन, मोहम्मद इरफान आदि ने इन नेताओं को यह जिम्मेदारी दिए जाने पर खुशी जताई।

कांग्रेस के महासचिव आज करेंगे बैठक

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय एवं राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी शनिवार को जिले में होंगे। वह इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए प्रचार अभियान की समीक्षा करेंगे। प्रवक्ता हसीब अहमद ने बताया कि इसके बाद वह मिर्जापुर के लिए रवाना होंगे।

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments