Wednesday, May 22, 2024
spot_img
HomePrayagrajमहाकुंभ 2025 के दृष्टिगत कराए जा रहे कार्यों का मण्डलायुक्त विजय विश्वास...

महाकुंभ 2025 के दृष्टिगत कराए जा रहे कार्यों का मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत ने किया स्थलीय निरीक्षण

महाकुंभ 2025 के दृष्टिगत कराए जा रहे विभिन्न कार्यों का स्थलीय निरीक्षण आज मण्डलायुक्त श्री विजय विश्वास पंत ने सभी संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति में किया। सर्वप्रथम भारद्वाज आश्रम कॉरिडोर के कार्यों का निरीक्षण करते हुए वहां पर लटके हुए तारों को अंडरग्राउंड करने, मेन गेट को चौड़ा करते हुए वहाँ पर पर्याप्त मात्रा में सर्कुलेटिंग एरिया सुनिश्चित करने तथा सभी अनावश्यक एनक्रोचमेंट को अतिशीघ्र हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यदायी संस्था को कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने तथा साइट रजिस्टर पर हर इंस्पेक्शन के उपरांत एंट्री करने के भी निर्देश दिए।

तत्पश्चात उन्होंने स्वरूप रानी नेहरू चिकित्सालय में कराए जा रहे विभिन्न कार्यों का निरीक्षण करते हुए मुख्य सड़क से मेन गेट तक नो पार्किंग नो वेटिंग जोन बनाने को कहा जिसके कि अस्पताल आने जाने में एम्बुलेंस अथवा अन्य बड़े वाहनों को समस्या न आए। निरीक्षण के दौरान वहां पर उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कार्पोरेशन एवं लोक निर्माण विभाग द्वारा कराए जा रहे अलग-अलग कार्यों का भी निरीक्षण किया गया तथा गुणवत्ता सम्बंधित जाँच की गई जिसमें कई जगह कमी पायी गई। मौके पर साईट इंस्पेक्शन रजिस्टर उपलब्ध न होने के कारण उन्होंने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई। इसी क्रम में आरएएफ फाफामउ से सोरांव रोड तथा सोरांव से हंडिया रोड का भी निरीक्षण किया गया तथा वहां पर सभी पेडिंग कार्यों को बरसात से पहले पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।

निरीक्षण उपरांत महाकुम्भ 2025 के कार्यों में भूमि अधिग्रहण संबंधित समस्याओं के निराकरण के दृष्टिगत तथा लोक निर्माण विभाग, उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कार्पोरेशन एवं पर्यटन विभाग द्वारा क्रियान्वित की जा रही विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा हेतु एक बैठक की गई जिसमें सभी परियोजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान सभी कार्यों को 31 अक्टूबर तक अनिवार्य रूप से पूर्ण करने तथा हर कार्य की गुणवत्ता का सत्यापन सम्बन्धित जेई द्वारा कराने के निर्देश दिए गए।

 

Anveshi India Bureau

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments