Tuesday, June 25, 2024
spot_img
HomePrayagrajमुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सीएसआई टावर स्थित आदर्श मतदान केन्द्र में अपने...

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सीएसआई टावर स्थित आदर्श मतदान केन्द्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में लोकतंत्र के इस महापर्व पर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती निधि श्रीवास्तव, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुमार विनीत ने पांचवें चरण के मतदान के दिन लखनऊ में अपना अमूल्य मत देकर देश के साथ लोकतंत्र को सशक्त, मजबूत बनाने के कार्य में अपना योगदान दिया। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से भी बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की। उन्होंने प्रदेश में होने वाले आगामी 02 चरणों के मतदान में भी मतदाताओं को मतदान में भागीदारी बढ़ाकर लोकतंत्र को सशक्त व मजबूत बनाने को कहा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस दौरान अमिट स्याही के निशान को दिखाकर मतदाताओं को घर से निकलकर मतदान करने के लिए प्रेरित भी किया। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता अपना जनप्रतिनिधि चुनने एवं सरकार बनाने में योगदान करे। उन्होंने मतदेय स्थल में बने सेल्फी प्वाइंट में सेल्फी भी ली। उन्होंने पोलिंग बूथ में मौजूद मतदान कर्मियों को कहा कि वे सभी निष्पक्ष, स्वतंत्र, निर्भीक होकर मतदान करायें। बूथ में आये सभी मतदाताओं से समान व्यवहार करें और उन्हें किसी भी प्रकार असुविधा न होने पाये। सभी मतदान केन्द्रों व मतदेय स्थलों में जरूरी सुविधायें मतदाताओं के लिए मुहैया करायी गयी हैं। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सभी प्रमुख महानगरों की गेटबंद कालोनियों के भीतर भी पोलिंग बूथ बनाये गये हैं, जिसकी भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नई पहल की गयी है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आदर्श मतदान केन्द्र 338, हॉल-ए, सी0एस0आई0 टॉवर, विपिनखण्ड, गोमतीनगर, लखनऊ में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा ने 497, सेंट बेसिल स्कूल, वृन्दावन योजना, तेलीबाग, रायबरेली रोड, लखनऊ में मतदान किया।

इसी प्रकार अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती निधि श्रीवास्तव ने 321, सेन्ट्रल स्कूल, मनोज पाण्डेय चौराहा, गोमतीनगर, लखनऊ में मतदान किया। वहीं अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुमार विनीत ने 277, क्लब हॉल-1, बटलर पैलेस कॉलोनी, जम्पलिंग रोड, लखनऊ में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

 

Anveshi India Bureau

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments