Tuesday, June 25, 2024
spot_img
HomePrayagrajPM Modi In Prayagraj : पीएम बोले- इंडी गठबंधन की डूब रही...

PM Modi In Prayagraj : पीएम बोले- इंडी गठबंधन की डूब रही है नाव, सपा-कांग्रेस ले रहे झूठ का सहारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया। इलाहाबाद से भाजपा प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी और फूलपुर से प्रत्याशी प्रवीण पटेल को जिताने की अपील करते हुए मोदी ने कहा कि सपा शासन काल में इलाहाबाद में दिन दहाड़े गोली और बम चलते थे। व्यापारी असुरक्षित महसूस करते थे। आज भाजपा सरकार माफिया के महलों को ढहाकर वहां गरीबों के लिए मकान बनवा रही है।

उन्होंने कहा कि सपा शासन काल में जाति देखकर नौकरी मिलती थी। यूपीपीएएसी का नाम बदलकर परिवार सर्विस कमीशन रख दिया गया था। सपा-कांग्रेस सरकार में प्रयागराज के साथ काफी भेदभाव किया गया था। वोट बैंक के लालच में यह लोग कुंभ की व्यवस्था ठीक तरीके से नहीं करते थे। मोदी ने कहा कि चौबीस का चुनाव तय करेगा कि भारत के भविष्य की त्रिवेणी किधर से बहेगी। पीएम ने करीब 22 मिनट तक भाषण दिया। राम मंदिर के मुद्दे पर भी विपक्ष को घेरा।

 

PM Narendra Modi In Prayagraj public meeting lok sabha election date live update hindi
प्रयागराज में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी। – फोटो : अमर उजाला।
अब एक्सप्रेस वे और डिजिटल इंडिया से होती है भारत पहचान

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत तेजी से बदल रहा है। विश्व पटल पर भारती की पहचान अब एक्सप्रेस वे से होती है. इंफ्रास्ट्रक्चर से होती है। भारत की डिजिटल टैक्नोलॉजी लेने के लिए विदेशी भी लालायित हैं। भारत आज भारत दुनिया में अपनी आवाज बुलंद कर रहा है। यहां की टी-ट्वेंटी से दुनिया हैरान।

अलग है प्रयागराज का मिजाज

पीएम ने कहा कि प्रयागराज का मिजाज हर जगह से अलग है। यहां के लोग किसी से दबकर रहते हैं न किसी से डरकर रहते हैं। जो जिंदादिली मैने में प्रयागराज के लोगों में देखी है वह कम ही देखने को मिलती है। यही मिजाज आज के भारत का मिजाज है। भारत आज तेजी से बढ़ रहा है। हर देशवासी खुश है। सपा-कांग्रेस और इंडी गठबंधन वालों को यह बात हजम नहीं हो रही है। कांग्रेस के शहजादे भारत को गाली देने के लिए विदेश जाते हैं। इंडी गठबंधन का एजेंडा है कि वह सत्ता में आए तो कश्मीर से आर्टिकल 370 और सीएए खत्म कर देंगे।

PM Narendra Modi In Prayagraj public meeting lok sabha election date live update hindi
कुंभ से ज्यादा वोट बैंक की चिंता

पीएम ने कहा कि सपा-कांग्रेस को कुंभ से ज्यादा वोट बैंक की चिंता रहती है। इंडी गठबंधन वालों से विकास नहीं हो सकता। सपा-कांग्रेस के समय कुंभ में भगदड़ मच जाती थी। इनका सुशासन और हमारी आस्था से छत्तीस का रिश्ता है। सपा और कांग्रेस ने तुष्टीकरण का कंपटीशन होता था। इन लोगों ने राम मंदिर का बहिष्कार किया। यह लोग सत्ता में आए तो अगले साल होने वाले कुंभ को क्या अच्छे से होने देंगे।

पीएम ने कहा कि आजह हर गांव और जनपद को एक बराबर और भरपूर बिजली मिल रही है। पहले किसानों को सिंचाई के लिए रात भर जागना पड़ता था। दुकान के बाहर जनरेटर का शोर होता था। भाजपा शासन काल में समस्या खत्म हो गई है। प्रयागराज, रायबरेली, लखनऊ फोरलेन हाईवे, गंगा एक्सप्रेस, हल्दिया से प्रयागराज तक वाटर वे, अम्रत स्टेशन, वंदे भारत ट्रेन, हर क्रांसिंग पर ओवर ब्रिज, अंडर पास, गंगा आईकोनिक केबिल, बमरौली का कायाकल्प सब भाजपा सरकार की देन है। पहले इसकी कल्पना तक नहीं की जा सकती थी।

PM Narendra Modi In Prayagraj public meeting lok sabha election date live update hindi
पीएम बोले- सपा ने प्रतिभाओं को किया बर्बाद

प्रधानमंत्री ने युवाओं की नब्ज टटोलते हुए कहा कि प्रयागराज शिक्षा का बड़ा केंद्र। यहां के युवा कभी भूल नहीं सकते कि सपा कैसे उनके सपनों का सौदा करती थी। योग्यता की कद्र नहीं होती थी। किसी और की नौकरी किसी और को मिलती है। जाति देखकर नौकरी दी जाती थी। घूसखोरी चरम पर थी। यूपीपीएससी को परिवार सर्विस कमीशन बना दिया गया था। कितनी प्रतिभाओं का भविष्य बर्बाद कर कर दिया था।.इंडी की नाव डूब रही है। इनका सहारा झूठ ही है। संविधान को खतरा बताकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। इंदिरा गांधी ने आपात काल लगाकर लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास किया। हाईकोर्ट ने उनके चुनाव को रद्द कर उनके चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Courtsyamarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments