Saturday, July 13, 2024
spot_img
HomePrayagrajPrayagraj : अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गैंग के तीन बदमाश गिरफ्तार, तीन लाख...

Prayagraj : अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गैंग के तीन बदमाश गिरफ्तार, तीन लाख नकद, कार, बोलेरो, बाइक बरामद

फूलपुर के इफको पुलिस चौकी के पास बदमाशों ने 23 जून को ट्रक चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया। यह ट्रक फाफामऊ थाना क्षेत्र के ग्राम रुदापुर मालक हरहर निवासी अफसार पुत्र मोहम्मद जलील व फैयाज अख्तर पुत्र मिराज अख्तर की थी।

पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन लुटेरा गैंग के तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने उनके पास से 3 लाख रुपए, नगद एक बोलेरो, स्विफ्ट कार तथा एक स्प्लेंडर बाइक एवं अवैध तमंचा व कारतूस भी बरामद की है।

फूलपुर के इफको पुलिस चौकी के पास बदमाशों ने 23 जून को ट्रक चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया। यह ट्रक फाफामऊ थाना क्षेत्र के ग्राम रुदापुर मालक हरहर निवासी अफसार पुत्र मोहम्मद जलील व फैयाज अख्तर पुत्र मिराज अख्तर की थी। फूलपुर पुलिस ट्रक चोरी की इस घटना के बाद सतर्क हुई और खोजबीन में जुट गई पुलिस ने पहले मोहम्मद शमशाद उर्फ पकन्ना को गिरफ्तार किया तो अंतर्राज्यीय बदमाशों के गिरोह का खुलासा हो गया।

फूलपुर पुलिस एवं प्रयागराज की एसओजी टीम ने बदमाश एजाज पठान उर्फ ताज मोहम्मद निवासी नईगंज जिला जौनपुर एवं मोहम्मद शमशाद उर्फ पकड़ना निवासी शाहगंज थाना सोरांव प्रयागराज तथा अशरफ अली पुत्र स्वर्गीय जमशेद आलम निवासी बगरावाजित थाना मनियारी जनपद मुजफ्फरनगर बिहार को गिरफ्तार किया और कड़ाई से पूछताछ की तो लूट व चोरी की बड़ी-बड़ी घटनाओं को बदमाशों ने कबूला। इंस्पेक्टर फूलपुर दीनदयाल सिंह ने बताया कि बदमाशों के पास से फूलपुर के उग्रसेनपुर बीबीपुर बाजार से चोरी गई बोलेरो के साथ ही चोरी की एक शिफ्ट डिजायर कार, 3 लाख रुपए नगदी तथा एक आदत अवैध तमंचा 3 अगस्त जिंदा कारतूस भी बरामद किया।

चोरी की कार व बाइक से अंजाम देते थे घटना 

पुलिस की गिरफ्त में आए अंतर्राज्यीय शातिर बदमाशों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि हुए पहले बाइक चोरी करते थे फिर कार चुराना शुरू किया अब इन्ही चोरी की गई कर व बाइक से ट्रक व अन्य चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। पकड़े गए तीनों शातिर बदमाशों पर चोरी लूट और अन्य आपराधिक घटनाओं से संबंधित दर्जनों मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

बदमाशों का है लंबा आपराधिक इतिहास 

फूलपुर पुलिस व एसओजी टीम द्वारा पकड़े गए अंतर्राज्यीय शातिर बदमाशों का एक बड़ा अपराधिक इतिहास है। धरे गए बिहार के शातिर बदमाश अशरफ अली पर फूलपुर प्रयागराज सिविल लाइंस वह बारिया थाने में आठ मुकदमे पंजीकृत हैं। वहीं नईगंज जिला जौनपुर के बदमाश एजाज पठान उर्फ ताज मोहम्मद के खिलाफ फूलपुर बहरिया, सोरांव, कीडगंज, जार्ज टाउन, पवारा, जौनपुर में दर्जन भर से अधिक लूट चोरी एवं अन्य धाराओं से संबंधित मुकदमें पंजीकृत हैं। इसी तरह सोरांव के बदमाश मोहम्मद शमशाद के खिलाफ भी फूलपुर थाने में दो मुकदमे दर्ज हैं।

Courtsyamarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments