Wednesday, May 22, 2024
spot_img
HomePrayagrajPrayagraj : अशरफ के साले जैद के फर्जीवाड़े में करोड़पति दफ्तरी भी...

Prayagraj : अशरफ के साले जैद के फर्जीवाड़े में करोड़पति दफ्तरी भी आरोपी, बनाता था फर्जी दस्तखत

जैद एमआर शेरवानी इंटर कॉलेज सल्लाहपुर में इतिहास विभाग का प्रवक्ता है। 31 दिसंबर 2023 को उसके खिलाफ पूरामुफ्ती थाने में कॉलेज के प्रधानाचार्य मो. याकूब ने मुकदमा दर्ज कराया। आरोप लगाया कि जैद के 18 नवंबर 2023 तक कॉलेज के हाजिरी रजिस्टर में दस्तखत हैं।

माफिया खालिद अजीम उर्फ अशरफ के साले मो. जैद के फर्जीवाड़े में करोड़पति दफ्तरी तारिक भी आरोपी बना दिया गया है। वह जैद का रिश्तेदार होने के साथ ही उसी कॉलेज में कर्मचारी भी है, जहां जैद लेक्चरर है। पुलिस अब उसकी तलाश में जुटी है।

जैद एमआर शेरवानी इंटर कॉलेज सल्लाहपुर में इतिहास विभाग का प्रवक्ता है। 31 दिसंबर 2023 को उसके खिलाफ पूरामुफ्ती थाने में कॉलेज के प्रधानाचार्य मो. याकूब ने मुकदमा दर्ज कराया। आरोप लगाया कि जैद के 18 नवंबर 2023 तक कॉलेज के हाजिरी रजिस्टर में दस्तखत हैं। उनका कहना था कि रजिस्टर में दस्तखत उनके सामने नहीं हुए और इस दौरान उनकी मुलाकात भी जैद से नहीं हुई। आरोप लगाया कि किसी की मिलीभगत से फर्जी तरीके से यह दस्तखत किए गए। इस मामले में जैद पर धोखाधड़ी की धारा में केस दर्ज हुआ।

सूत्रों के मुताबिक, विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि इस फर्जीवाड़े में जैद का सहयोग तारिक ने किया। जाे उसी कॉलेज में तैनात है। तारिक की मदद से ही यह पूरा खेल किया गया। पुलिस ने इस मुकदमे में कूटरचित दस्तावेज तैयार करने व प्रयोग करने संबंधी धारा भी बढ़ा दी है।

कब्जे से बरामद हुई हैं 30 रजिस्ट्री

तारिक के कब्जे से पांच दिन पहले पुलिस ने 30 रजिस्ट्री संबंधी दस्तावेज बरामद किए हैं। इनमें से 29 भूखंड जबकि एक दुकान से संबंधित है। यह सभी दस्तावेज तारिक ने एमआर शेरवानी कॉलेज के स्ट्रांग रूम में अपनी अलमारी में छिपा रखे थे। वक्फ की 50 करोड़ की संपत्ति बेचे जाने के मामले में उसके फरार चलने के दौरान विवेचना के क्रम में पुलिस ने कॉलेज पहुंचकर अलमारी खोली तो यह दस्तावेज बरामद हुए। इन सभी संपत्तियों की जांच पुलिस की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी की ओर से कराई जा रही है।
Courtsyamarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments