Wednesday, May 29, 2024
spot_img
HomePrayagrajPrayagraj Crime News : बरात से अगवा कर किसान की हत्या, बालू...

Prayagraj Crime News : बरात से अगवा कर किसान की हत्या, बालू में दफनाया शव, पट्टीदारों पर मुकदमा दर्ज

प्रयागराज में सनसनीखेज मामला सामने आया है। बरात में गए युवक को कार से अगवा कर लिया गया। इसके बाद उसकी हत्या करके शव को यमुना के कछार में बालू के ढेर में दबा दिया गया। एक आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने शव को खोदकर निकलवाया। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

थरवई के गारापुर में शादी समारोह से अगवा किसान लालमनि पटेल (32) की हत्या कर दी गई। हत्यारों ने शव लालापुर के नगरवार गांव में यमुना घाट पर बालू के नीचे दफना दिया था। वारदात में शामिल एक अभियुक्त की निशानदेही पर पुलिस ने शव बरामद कर लिया। हत्या में चार लोग शामिल थे, जिनकी तलाश में देर रात तक पुलिस दबिश देती रही।

लालमनि पुत्र अमृतलाल पटेल थरवई में इस्माइलगंज टिकरी का रहने वाला था। 26 अप्रैल की रात वह गारापुर चौराहे के पास आयोजित एक शादी समारोह में गया था। इसी दौरान तीन लोग उसे गाली देते हुए कार में खींचकर अगवा कर लिया था। रातभर खोजबीन के बाद भी कुछ पता नहीं चलने पर पत्नी रेखा पटेल ने पुलिस काे सूचना दी। इस पर शनिवार सुबह मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुटी।

पत्नी ने पट्टीदार अजय व दिलीप पटेल को नामजद कराया। सूत्रों के मुताबिक, जांच पड़ताल शुरू हुई तो घटना में घूरपुर निवासी एक व्यक्ति की संलिप्तता की बात सामने आई। रविवार को पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ शुरू की गई तो उसने बताया कि लालमनि की हत्या कर दी गई है।

बताया कि वह व उसके तीन अन्य साथी कार से अगवा कर उसे लालापुर स्थित नगरवार घाट पर ले गए। वहां सिर व चेहरा कूंचकर उसकी हत्या कर दी और फिर शव को बालू में दफनाकर भाग निकले। रविवार दोपहर पुलिस ने लालापुर पहुंचकर शव बरामद कर लिया। जमीन खोदवाकर उसका शव निकाला गया। मृतक के सिर व चेहरे पर गंभीर चोट के निशान थे।

मौके से ही उसके जूते भी बरामद हुए। प्रभारी डीसीपी गंगानगर आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि घटना में नामजद दोनों आरोपियों समेत अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है। थरवई पुलिस के साथ ही एसओजी की टीमों को भी लगाया गया है, जो उनके हरसंभावित ठिकानाें पर दबिश दे रही हैं। पोस्टमार्टम सोमवार को कराया जाएगा।

होली पर डीजे साउंड को लेकर हुआ था झगड़ा

मृतक के परिजनों का कहना है कि घटना में नामजद आरोपी अजय व दिलीप लालमनि के रिश्ते में भाई लगते हैं। उनसे होली पर डीजे साउंड को लेकर कुछ विवाद हुआ था। इसके अलावा अन्य किसी रंजिश से उन्होंने इन्कार किया। हालांकि पुलिस सूत्रों का कहना है कि अब तक जांच पड़ताल में यह बात सामने आई है कि नामजद आरोपियों का जमीन को लेकर परिवार के ही कुछ लोगों से विवाद चल रहा था। जिसमें लालमनि उनके विपक्षियों की ओर से पैरवी करता था। इस बात को लेकर आरोपी उससे रंजिश रखते थे।

पीटते हुए ले आए थे कार में

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हिरासत में लिए गए घूरपुर निवासी हत्यारोपी ने पूछताछ में पुलिस को कई बातें बताईं। बताया कि उसके तीन साथी लालमनि को कार में पीटते हुए पहले घूरपुर ले आए थे। वहां उसे भी कार में बैठाया और फिर पीटते हुए ही लालापुर ले गए। वहां हत्या के बाद शव बालू में दफना दिया।

खबर सुनते ही पत्नी बेहोश हुई, परिवार में कोहराम

पति की हत्या की खबर सुनते ही पत्नी रेखा बेहाेश हो गई। उधर परिवार में कोहराम मच गया। मृतक तीन भाई बहनों में सबसे छोटा था। परिवार में पत्नी के अलावा बेटी मोनिका (6) और बेटा हार्दिक (4) साल का है। अन्य परिजन भी बिलखते रहे। जानकारी पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी जुटे रहे।

Courtsyamarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments