Tuesday, June 25, 2024
spot_img
HomePrayagrajPrayagraj: सपा की बागी विधायक पूजा पाल समेत नौ पर केस दर्ज,...

Prayagraj: सपा की बागी विधायक पूजा पाल समेत नौ पर केस दर्ज, कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई, जानें क्या है आरोप

उमेश गुलटेरिया अपार्टमेंट सिविल लाइंस के रहने वाले हैं। उनका आरोप है कि मौजा शाहा उर्फ पीपलगांव में स्थित आराजी संख्या -465 के वह मालिक हैं। उन्होंने सरकारी पैमाइश करवाकर पत्थर नसब करवाए थे। उनकी जमीन के पूरब-पश्चिम व उत्तर में चकमार्ग और दक्षिण में आराजी संख्या -466 है।

एयरपोर्ट थाने में चायल विधायक पूजा पाल समेत नौ लोगों पर जमीन पर अवैध कब्जा, धमकी देने समेत अन्य आरोप में एफआईआर दर्ज हुई है। कोर्ट के आदेश पर यह केस दर्ज किया गया है। प्रॉपर्टी का काम करने वाले वादी उमेश सिंह का आरोप है कि उनकी जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया गया। विरोध पर धमकी दी गई।

उमेश गुलटेरिया अपार्टमेंट सिविल लाइंस के रहने वाले हैं। उनका आरोप है कि मौजा शाहा उर्फ पीपलगांव में स्थित आराजी संख्या -465 के वह मालिक हैं। उन्होंने सरकारी पैमाइश करवाकर पत्थर नसब करवाए थे। उनकी जमीन के पूरब-पश्चिम व उत्तर में चकमार्ग और दक्षिण में आराजी संख्या -466 है। आरोप है कि राहुल पाल व उनकी बहन पूजा पाल निवासी उमरपुर नीवां ने बगल की भूमि खरीदकर श्रीकान्त पाल की देखरेख में अवैध प्लाॅटिंग की। राहुल पाल आदि से बैनामा कराकर रीना पांडेय पत्नी अशोक कुमार पाण्डेय, ज्ञान सिंह, ने नसब पत्थर को उखाड़ कर जबरन उनकी आराजी में कब्जा कर निर्माण कराने की कोशिश की। इस पर उन्होंने समाधान दिवस व थाना धूमनगंज में शिकायत की।

अधिकारियों से शिकायत के बाद नहीं हुई कार्रवाई

आरोप है कि उपरोक्त व्यक्तियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई न होने पर अन्य खरीदार यथांश केसरवानी, मोहित पाठक, ओमप्रकाश व बुद्धमती तिवारी पत्नी शिव विशाल तिवारी ने भी जबरन उसकी आराजी सहित चकमार्ग कब्जा कर निर्माण करना शुरू कर दिया। इसकी शिकायत पर उपजिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस व राजस्व कर्मियों ने निर्माण रुकवा दिया, लेकिन उपरोक्त लोगों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई। वादी का आरोप है कि उपरोक्त लोगो ने अंश से अधिक जमीन का क्रय-विक्रय कर अवैध रूप से उसकी जमीन व चकमार्ग पर कब्जा किया है। इसी दौरान एयरपोर्ट थाने का गठन होने पर घटनास्थल का क्षेत्राधिकार थाना एयरपोर्ट को प्राप्त हो गया।
उधर आरोपियों ने उसकी जमीन से जबरन रास्ता निकाला और बिजली का खंभा लगवाकर अवैध रूप से बिजली का उपयोग भी करने लगे। शिकायत थाना एयरपोर्ट व अफसरों से किए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने पर उसने कोर्ट में गुहार लगाई। आरोप यह भी है कि शिकायत से नाराज आरोपी मारपीट पर अमादा हैं और गंभीर परिणाम भुगतने की लगातार धमकी दे रहे हैं। एयरपोर्ट थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज कर लिया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है। इस मामले में विधायक पूजा पाल से भी उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई ,लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments