Wednesday, May 29, 2024
spot_img
HomeUttar Pradeshरॉबर्ट वाड्रा के बयान से कांग्रेस में हलचल: भीतरी कलह से जूझ...

रॉबर्ट वाड्रा के बयान से कांग्रेस में हलचल: भीतरी कलह से जूझ रही पार्टी? अमेठी से चुनाव लड़ने पर कही बड़ी बात

वृंदावन में दिए रॉबर्ट वाड्रा के बयान से कांग्रेस में हलचल है। ऐसा लगता है कि पार्टी भीतरी कलह से जूझ रही है। दरअसल, वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने पर कहा कि देश के कोने-कोने से लोगों की पुकार है कि मैं उनका प्रतिनिधत्व करूं। लेकिन पार्टी और उनकी पत्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी या राहुल गांधी की तरफ से अभी तक ऐसा कोई संकेत नहीं आया है। जबकि कई लिस्टें जारी कर दी गई हैं। यूपी गठबंधन में भी पार्टी को बहुत कम सीटें मिली हैं। इससे यही लगता है कि वाड्रा चुनाव लड़ना चाहते हैं जबकि परिवारवाद की पार्टी का ठप्पा लिए कांग्रेस अभी उन्हें मैदान में उतारने पर विचार कर रही है।

तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन में सोमवार की सुबह कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पहुंचे। उन्होंने शृंगार आरती के दौरान ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन किए। इसके बाद मंदिर के सेवायत गोपी गोस्वामी की गद्दी पर पहुंचे। गोस्वामी ने प्रसादी पटुका, माला पहनाई और चंदन लगाकर स्वागत उनका किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश में बदलाव का माहौल है। इसमें उनका पूरा परिवार लगन से काम कर रहा है। इसमें वह भी शामिल होंगे। कहा कि चाहे वह राजनीति में रहें या न रहें, पर देश और देश के लोगों के लिए मेहनत करते रहेंगे। देश में धर्म निरपेक्ष सरकार बने इसके लिए भी प्रयास करते रहेंगे।

कहा कि अयोध्या हो या फिर मथुरा, वह हर जगह को एक तरह से देखते हैं। इसमें राजनीति की कोई बात नहीं होनी चाहिए। जब भी किसी को कोई परेशानी होती है तो वह अपने भगवान को याद करता है। किसी नेता या पार्टी को याद नहीं करता। मुश्किल में आया व्यक्ति जब भगवान को याद करता है, उसका हौंसला बढ़ता है। इसलिए धर्म के नाम पर भेदभाव की राजनीति नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सनातन विरोधी कहना भाजपा का अपना प्रचार का तरीका है। उनका पूरा परिवार भेदभाव से दूर धर्म निरपेक्ष है। आने वाले समय में देश में एक धर्म निरपेक्ष सरकार बनाएंगे। देश को धर्म निरपेक्ष रखेंगे। कहा कि जो नया गठबंधन बना है, उसे मजूबत रखेंगे। क्योंकि हमारी सोच देश को मजबूत करने की है।
उन्होंने कहा कि प्रियंका और राहुल भी इस ओर मेहनत कर रहे हैं। लोगों की मदद के लिए जो भी संभव होगा वह आगे आकर कर रहे हैं। जो मुश्किलें हैं, उसका समाधान खोजेंगे। बांकेबिहारी से प्रार्थना है कि देश में सुख और शांति बनी रहे। वह भगवान के दरबार में प्रार्थना करने आए हैं कि राहुल, प्रियंका जो मेहनत देश और देशवासियों के लिए कर रहे हैं, वह सफल हों।
अमेठी से प्रत्याशी के रुप में उनके नाम पर की चर्चा के सवाल पर कहा कि देश के कोने-कोने में चर्चा चल रही है। यह एक पुकार है। लोग उनकी मेहनत को समझते हैं। लोग चाहते हैं, मैं उनका प्रतिनिधित्व करूं। उनके क्षेत्र में जाकर उनकी समस्याएं सुनूं। ताकि उनकी प्रगति हो।
Courtsyamarujala.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments