Tuesday, June 25, 2024
spot_img
HomePrayagrajसीबीसी और वीबीपीएस के साथ चला मतदाता जागरुकता अभियान

सीबीसी और वीबीपीएस के साथ चला मतदाता जागरुकता अभियान

कौशाम्बी 18 मई। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो प्रयागराज और विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल काजीपुर, कौशाम्बी के संयुक्त तत्वावधान में आज कालेज परिसर में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया गया। जिसके अंतर्गत जागरूकता रैली निकाली गई तत्पश्चात संगोष्ठी, सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता और हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  के सीओ होमगार्ड कौशाम्बी वी.के. द्विवेदी ने कहा कि देश के विकास के लिए सभी को मिलकर मतदान करना चाहिए। मतदान के द्वारा आप अपने अनुसार नेता व सरकार चुनते हैं अतः सभी को वोट डालना चाहिए। श्री द्विवेदी ने कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को मतदान के लिए संयुक्त रूप से शपथ दिलाई।

 

इस दौरान एक जागरूकता रैली निकाली गई जिसको संदीपनघाट के एसओ चौबे ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। “छात्रों ने मतदान क्यो डालना अनिवार्य है” विषय पर भाषण के माध्यम से अपने अपने विचार व्यक्त किये तथा छात्रों ने एक व्यंग्यात्मक लघु नाटिका प्रस्तुत की जिसे देखकर सभी लोटपोट हो गए। कार्यक्रम में पुलिस व होमगार्ड के जवानों ने भी बढचढ कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर ब्यूरो के कार्यक्रम प्रभारी राम मूरत द्वारा मतदान पर आधारित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता की गयी और सही उत्तर देने वाले कुल 15 विजेताओं को अतिथियों सहित बालमुकुन्द सिंह क्षेप्रस द्वारा पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ शिक्षक राकेश मालवीय ने किया। उन्होंने भी अपनी कविता के माध्यम से वोट के लिए बच्चों के द्वारा अभिभावकों को प्रेरित किया।

इस अवसर पर उत्थान संस्था के सचिव डॉक्टर के के तिवारी और अध्यक्ष धीरेंद्र कुमार ने कहा कि हमारा विद्यालय हर क्षेत्र में अपना योगदान बढ़ चढ़कर देता है। कौशाम्बी में लोक सभा का चुनाव भी उसमें से एक है। मैनेजिंग डाइरेक्टर अभिषेक तिवारी ने एनसीसी व स्काउट गाइड का उत्साहवर्धन करते हुए कहा यह वीबीपीएस की एक सुन्दर विंग है जो बढ़िया काम कर रही है।

इसके पूर्व प्रधानाचार्य राहुल शुक्ल ने सीओ होमगार्ड वी के द्विवेदी, कार्यक्रम प्रभारी राममूरत, क्षेप्रस बालमुकुन्द और सलमान रजा को मोमेंटम देकर सम्मान किया और सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर योगेन्द्र साहू, भैय्यन पासी, पीटीआई नकुल तिवारी, फातिमा बीबी, सोमनाथ पाण्डेय, मनीष अग्रहरि, हबीब कौसेन, शाबान, रिंकू नाग, आर पी ओझा, तरन्नुम काजमी, अतुल पाण्डेय, अभिनन्दन पाण्डेय, बलदाऊ पाण्डेय, रवीन्द्र उपाध्याय, शशी मिश्रा, जैनब, सुनीता दुबे सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

 

Anveshi India Bureau

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments