Wednesday, May 22, 2024
spot_img
HomeEntertainmentYouTuber Arrested: यूट्यूबर ने किया बेंगलुरू हवाईअड्डे पर पूरा दिन बिताने का...

YouTuber Arrested: यूट्यूबर ने किया बेंगलुरू हवाईअड्डे पर पूरा दिन बिताने का झूठा दावा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बेंगलुरू के एक यूट्यूबर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवक ने यह झूठा दावा किया था कि उसने बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूरा दिन बिताया।

एक यूट्यूबर को बेगंलुरू हवाईअड्डे पर पूरा दिन बिताने का झूठा दावा करना भारी पड़ गया। 23 वर्षीय यूट्यूबर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक 23 वर्षीय यूट्यूबर को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में प्रवेश करने और एक वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद यह झूठा दावा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया कि उसने पूरा दिन वहीं बिताया। गिरफ्तार शख्स का नाम विकास गौड़ा है।

टिकट होने के बाद भी नहीं की यात्रा

पुलिस के मुताबिक बेंगलुरु के येलहंका निवासी विकास गौड़ा ने 7 अप्रैल को दोपहर करीब 12 बजे चेन्नई जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान का टिकट लेकर हवाई अड्डे में प्रवेश किया। इसके बाद वह ‘जानबूझकर’ फ्लाइट में नहीं चढ़ा। इसके बजाय अपने मोबाइल फोन पर वीडियो रिकॉर्ड करते हुए हवाई अड्डे पर घूमता रहा। 12 अप्रैल को युवक ने अपने यूट्यूब चैनल पर वह कथित वीडियो अपलोड किया। यूट्यूब चैनल पर यूट्यूबर के करीब 1.13 लाख सब्सक्राइबर हैं। अपलोड किए वीडियो में उसने झूठा दावा किया था कि उसने हवाई अड्डे पर पूरा दिन बिताया। सुरक्षा की अनदेखी करते हुए हवाई अड्डे के परिसर के कई क्षेत्रों में प्रवेश किया था। कथित वीडियो बाद में शख्स ने खुद डिलीट कर दिया।

अधिकारियों को नहीं हुआ संदेह?

इस मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘यूट्यूबर ने हवाई अड्डे में प्रवेश किया और केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल -2 पर सुरक्षा जांच के बाद बोर्डिंग लाउंज की ओर चला गया। लेकिन, वह विमान में चढ़ने के बजाय, हवाईअड्डे के परिसर में इधर-उधर घूमता रहा। उसने इस तरह हवाईअड्डे पर ही करीब छह घंटे बिताए। वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद वह सुरक्षाकर्मियों से यह कहकर हवाईअड्डे से बाहर चला गया कि उसकी फ्लाइट छूट गई है। युवक के पास वैध टिकट और बोर्डिंग पास था, इसलिए सुरक्षाकर्मियों को उस पर संदेह नहीं हुआ’।

पुलिस के संज्ञान में इस तरह आया मामला

पुलिस के मुताबिक, ‘शुरुआती जांच में कहा गया है कि यूट्यूबर ने प्रचार के लिए ऐसा किया और कथित वीडियो में उसने बढ़ा-चढ़ाकर दावे किए थे। बाद में 15 अप्रैल को यह मामला हवाईअड्डे के सुरक्षा कर्मियों के संज्ञान में आया। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक अधिकारी की शिकायत के आधार पर यूट्यूबर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और गिरफ्तार किया गया है।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments