Wednesday, May 29, 2024
spot_img
HomePrayagrajप्रयागराज : झूंसी में जमीनी विवाद में बुजुर्ग की हत्या, जमकर हुआ...

प्रयागराज : झूंसी में जमीनी विवाद में बुजुर्ग की हत्या, जमकर हुआ बवाल, खूब चले ईंट-पत्थर

हवेलिया निवासी हिकमत अली और झूंसी कोहना के अफजाल के बीच जमीन के एक टुकड़े को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। कीमती जमीन को हिकमत अली अपना पैतृक कब्रिस्तान बताता रहा है।

हवेलिया इलाके में शनिवार की दोपहर जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर चले। इस विवाद में एक पक्ष के 60 वर्षीय अहमद अली उर्फ छोटे मुल्ला का सिर ईंट लगने से फट गया। गंभीर हालत में उसे पहले हनुमानगंज केे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और बाद में एसआरएन अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। आक्रोशित परिजनों ने आरोपियों के घर पर चढ़कर जमकर तोड़फोड़ और पथराव किया। पुलिस ने जान गंवाने वाले बुजुर्ग के भाई हिकमत अली की तहरीर पर तीन नामजद समेत 10-15 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसमें एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हवेलिया निवासी हिकमत अली और झूंसी कोहना के अफजाल के बीच जमीन के एक टुकड़े को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। कीमती जमीन को हिकमत अली अपना पैतृक कब्रिस्तान बताता रहा है। शनिवार को इसी जमीन पर अफजाल, कयूम, अशरफ और 10-15 अन्य लोग बाउंड्रीवाल खड़ी करा रहे थे। इसकी जानकारी हिकमत को हुई तो वह अपने भाई अहमद अली, भतीजे आजाद व अन्य के साथ मौके पर पहुंच गए।

मौत के बाद आरोपियों के घर पर भीड़ ने बोला धावा

दूसरे पक्ष ने मौके पर पहुंचकर निर्माण का विरोध करना शुरू कर दिया। गाली-गलौज से शुरू हुआ विवाद कुछ ही देर में मारपीट में तब्दील हो गया। दोनों पक्ष के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। साथ ही लाठी-डंडे से भी हमला कर दिया। सिर में ईंट-पत्थर और डंडा लगने से अहमद अली गंभीर रूप से जख्मी हो गया। वह खून से लथपथ होकर मौके पर ही गिर पड़ा। साथ ही युवक आजाद के हाथ में भी गंभीर चोट आई थी।

बुजुर्ग की मौत की खबर उसके घर पहुंची तो कोहराम मच गया। परिजनों ने सैकड़ों लोगों के साथ आरोपियों के घर पर चढ़ाई कर दी। वहां पर जमकर तोड़फोड़ की गई। सूचना मिलने पर एसओ झूंसी उपेंद्र प्रताप सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और हालात को काबू में किया। घटना से गांव की बस्ती में तनाव बना हुआ है। एसओ उपेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी समेत पुलिस की पांच टीमें गठित की गई हैं।

पहले भी इसी जमीन पर कब्जे को लेकर हो चुका है विवाद

हवेलिया की विवादित जमीन को लेकर पहले भी दो पक्षों में विवाद हो चुका है। मामला झूंसी थाने तक भी पहुंचा, लेकिन बाद में उसे रफा-दफा कर दिया गया। जमीन पर कब्जे के लिए आज सुबह ही ट्रैक्टर से ईंट गिराई गई थी। इस बात की जानकारी जैसे ही दूसरे पक्ष के हिकमत अली और उसके भाई अहमद अली उर्फ छोटे मुल्ला को हुई तो परिजनों संग मौके पर पहुंचकर विरोध शुरू कर दिया। तभी दोनों पक्षों में लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर चलने लगे।

मारपीट और पथराव का वीडियो हुआ वायरल

जमीन पर कब्जे को लेकर एक पक्ष से भारी संख्या में अधिवक्ता भी जुटे थे। बवाल बढ़ा तो दोनों पक्षों के लोगों ने एक-दूसरे का वीडियो भी बनाना शुरू कर दिया। वीडियो में साफ तौर पर कई अधिवक्ता और दोनों पक्ष के लोग गाली गलौज और पथराव करते हुए नजर आए हैं। पूरी घटना का वीडियो देर रात तक पूरे इलाके में वायरल हो गया था।

करोड़ों रुपये की हेराफेरी का आरोपी भी है हत्यारोपी कयूम

 हवेलिया निवासी बुजुर्ग अहमद अली की हत्या के आरोपियों में से एक मोहम्मद कयूम करोड़ों रुपये के हेरफेर का भी आरोपी है। उसने तकरीबन 12 साल पहले ऑनलाइन एक फर्जी कंपनी अल्फ डॉट बिज डॉट कॉम नाम से बनाई थी जिसमें पैसा दोगुना करने केे नाम पर उसने झूंसी, शहर के साथ ही जौनपुर, बादशाहपुर, वाराणसी, मिर्जापुर समेत बिहार के कई जिलों के सैकड़ों लोगों का करोड़ों रुपये निवेश कराया था।

कई सौ करोड़ रुपये गबन करने के बाद वह रातों-रात कंपनी और ऑफिस बंदकर परिवार समेत फरार हो गया। उसकी तलाश में पैसा निवेश करने वाले लोग उन दिनों लगातार झूंसी थाने पहुंचते और शिकायत दर्ज कराते। पुलिस ने उस वक्त कयूम के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज की थी। सालों वह इलाके से गायब भी रहा, लेकिन बाद में सबकुछ ठीक होने के बाद वह वापस झूंसी आ गया। इस वक्त झूंसी में उसका आलीशान मकान, कई मार्केट, दुकानें और करोड़ृों की जमीनें हैं। पुलिस ने देर रात को कयूम को गिरफ्तार कर लिया था।

 

Courtsyamarujala.com

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments